ICC टेस्ट रैंकिंग में पुजारा सातवें, अश्विन आठवें स्थान पर

  • ICC टेस्ट रैंकिंग में पुजारा सातवें, अश्विन आठवें स्थान पर
You Are HereSports
Sunday, October 27, 2013-3:10 PM

दुबई: चेतेश्वर पुजारा आज जारी नवीनतम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से सातवें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय बल्लेबाज हैं जबकि रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजों की सूची में आठवें स्थान पर बरकरार हैं। पुजारा के अलावा भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शीर्ष 20 में शामिल एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं। धोनी एक स्थान के नुकसान से संयुक्त रूप से 20वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजों की सूची में अश्विन के बाद भारतीय गेंदबाजों में स्पिनर प्रज्ञान ओझा का नंबर आता है जो दो स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। तेज गेंदबाज जहीर खान एक स्थान के नुकसान से 17वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स हमवतन हाशिम अमला को पछाड़कर शीर्ष टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। दक्षिण अफ्रीका ने कल दुबई दूसरे और अंतिम टेस्ट में पाकिस्तान को पारी और 92 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला 1.1 से बराबर की जिसके बाद नवीनतम रैंकिंग जारी की गई हैं।

दुबई टेस्ट से पहले डिविलियर्स के 882 रेटिंग अंक थे और दूसरे टेस्ट में 164 रन की पारी खेलने वाला यह बल्लेबाज करियर के सर्वश्रेष्ठ 909 अंक के साथ रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया है। वह 900 रेटिंग अंक का बैरियर तोडऩे वाले क्रिकेट इतिहास के 28वें बल्लेबाज हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You