खिताब के साथ सेरेना ने साबित की बादशाहत

  • खिताब के साथ सेरेना ने साबित की बादशाहत
You Are HereSports
Monday, October 28, 2013-2:25 PM

इस्तानबुल: विश्व की नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने महिला एकल के फाइनल में चौथी सीड चीन की ली ना को हराकर इस्तानबुल में चल रहे डब्ल्यूटीए चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया है। यह इस सत्र में सेरेना का कुल 11वां खिताब है। जबरदस्त फार्म में चल रही अमेरिकी स्टार ने कोर्ट पर अपनी बादशाहत साबित करते हुये एशिया की एकमात्र ग्रैंड स्लेम विजेता ली ना को 2-6, 6-3, 6-0 से हराया।

टाप सीड 32 वर्षीय खिलाड़ी इस वर्ष फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन समेत कुल 11 खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। इसके अलावा चीन की ली ना भी अपने शानदार प्रदर्शन के साथ ही डब्ल्यूटीए रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी रैंकिंग पर पहुंच चुकी हैं। ली ना ने कोर्ट क्वीन सेरेना की पहले सेट में दो बार सॢवस ब्रेक की और 6-2 से सेट अपने नाम कर लिया। हालांकि पहले सेट में मिली करारी हार से सेरेना का जोश और भी बढ गया और उन्होंने मुकाबले में जबरदस्त वापसी करते हुये दूसरा सेट 6-3 से अपने नाम कर लिया।

इस्तानबुल के सिनान एरडेम में 16 हजार दर्शकों के बीच सेरेना पहले से ही पसंदीदा खिलाड़ी थी। मैच के शुरूआत में सेरेना ने थोड़ी परेशानी की शिकायत जरूर की लेकिन तीसरे सेट में नंबर एक खिलाड़ी ने ली ना को पूरी तरह धो डाला और उन्हें एक भी गेम जीतने का मौका ही नहीं दिया। सेरेना ने यह सेट 6-0 से एकतरफा अंदाज में जीता।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You