श्रीनिवासन और गुरुनाथ मयप्पन के खिलाफ एफआईआर दर्ज

You Are HereSports
Saturday, November 02, 2013-12:37 PM

जयपुर: स्थानीय अदालत के आदेश का पालन करते हुए राजस्थान पुलिस ने शुक्रवार को बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन और उनके दामाद गुरुनाथन मयप्पन के खिलाफ 12 मई को चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गये आईपीएल छह के मैच में फिक्सिंग के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली।

आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी के वकील और श्रीगंगानगर क्रिकेट संघ के अध्यक्ष महमूद अब्दी की शिकायत पर अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सतीश चंद्र गोदारा ने यहां ज्योति नगर पुलिस थाने को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। अशोक नगर के एसीपी महेंद्र सिंह हरसाना ने कहा कि धोखाधड़ी और बेईमानी के लिए आईपीसी की धारा 420 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसीपी ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद एफआईआर दर्ज की गई है और उचित जांच की जाएगी।

अब्दी ने 26 अक्तूबर को जयपुर में अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी और अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट-8 की अदालत ने जयपुर पुलिस को इस मामले की जांच का निर्देश दिया। अब्दी ने अपनी शिकायत में दावा किया कि बीसीसीआई अध्यक्ष और इंडिया सीमेंट्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एन श्रीनिवासन और उनके दामाद तथा चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम प्रिंसिपल मयप्पन ने अपने रूतबे का इस्तेमाल करते हुए सुनिश्चित किया किया चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम क्षमता से कमतर प्रदर्शन करे जिससे कि आरोपी मैच में सट्टेबाजी की अवैध गतिविधियों से वित्तीय फायदा हासिल कर सकें।

उन्होंने आरोप लगाया कि मैच से पूर्व की अटकलों से इस तरह के संकेत मिले थे कि चेन्नई सुपरकिंग्स जानबूझकर क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करेगा और 130 से 140 रन के बीच बनाएगा जिससे कि राजस्थान रॉयल्स की टीम की जीत सुनिश्चित हो सके। चेन्नई की टीम ने 141 रन बनाए और रॉयल्स ने इस लक्ष्य को 17 ओवर में ही हासिल कर लिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You