धोनी, कोहली आईसीसी पीपुल्स च्वाइस पुरस्कार के लिए नामांकित

  • धोनी, कोहली आईसीसी पीपुल्स च्वाइस पुरस्कार के लिए नामांकित
You Are HereSports
Saturday, November 02, 2013-2:45 PM

दुबई: भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पीपुल्स च्वाइस पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। इसके विजेता का ऐलान 13 दिसंबर को 10वें सालाना आईसीसी पुरस्कार के दौरान किया जायेगा। आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘‘इस पुरस्कार के लिए ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क, इंग्लैंड के एलेस्टेयर कुक, भारत के महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स का नामांकन किया गया है।’’

कोहली और धोनी पहले भी यह पुरस्कार जीत चुके हैं। कोहली ने 2012 में आईसीसी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ एक दिवसीय क्रिकेटर का पुरस्कार जीता था जबकि धोनी को 2008 और 2009 में यह पुरस्कार मिल चुका है। इस साल एलजी आईसीसी पुरस्कारों का दसवां साल है जिसमें इसके प्रारूप में काफी बदलाव किया गया है। अब औपचारिक कार्यक्रम की जगह विशेष टीवी शो होगा जिसका प्रसारण साल के आखिर में होगा। इसमें नामांकित खिलाडिय़ों और विजेताओं के इंटरव्यू भी होंगे।

नामांकन की सूची क्रिकेट विशेषज्ञों ने तैयार की है जिसके प्रमुख आईसीसी क्रिकेट समिति के अध्यक्ष और भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले हैं। अन्य सदस्यों में इंग्लैंड के एलेक स्टीवर्ट, न्यूजीलैंड की कैथरीन कैंपबेल, पाकिस्तान के वकार युनूस और दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम पोलाक शामिल हैं।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, ‘‘यह एलजी पीपुल्स च्वाइस पुरस्कार का चौथा साल है और यह दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों के बीच लोकप्रिय बना हुआ है। इस साल कई नये खिलाड़ी नामांकित हुए हैं।’’ आईसीसी टेस्ट और वन डे टीम, आईसीसी पुरस्कारों के नामांकन की घोषणा 11 नवंबर को मुंबई में एक प्रेस कांफ्रेंस में की जायेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You