रोहित शर्मा ने लगाई रिकार्डों की झड़ी

  • रोहित शर्मा ने लगाई रिकार्डों की झड़ी
You Are HereSports
Sunday, November 03, 2013-4:40 AM

बेंगलूर: भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आज यहां धमाकेदार दोहरा शतक जड़ते हुए रिकार्डों की झड़ी लगाकर अपना नाम इतिहास में दर्ज कराया। रोहित ने अपनी 209 रन की पारी के दौरान 16 छक्के मारकर वनडे क्रिकेट में एक पारी में सर्वाधिक छक्के का रिकार्ड अपने नाम किया और कल दिवाली से पहले आज ही ‘आतिशबाजी’ कर दी।

इससे पहले यह रिकार्ड आस्ट्रेलिया के शेन वाटसन के नाम था जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 15 छक्के मारे थे। वनडे क्रिकेट के इतिहास में रोहित दोहरा शतक जडऩे वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। इससे पहले भी दोनों मौकों पर भारतीय बल्लेबाज ही दोहरे शतक तक पहुंच पाए थे।

सबसे पहले दोहरा शतक जडऩे का रिकार्ड सचिन तेंदुलकर (200) के नाम पर दर्ज है जिन्होंने 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह कारनामा किया। वीरेंद्र सहवाग इंदौर में 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 219 रन की पारी खेलकर वनडे इतिहास में सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत पारी खेलने वाले बल्लेबाज हैं। रोहित की यह पारी वनडे क्रिकेट में सहवाग के बाद दूसरी सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत पारी है।  उन्होंने इस पारी के दौरान 158 गेंद का सामना किया और 16 छक्कों के अलावा 12 चौके भी मारे। 

रोहित ने अपने पहले 100 रन 114 गेंद में जबकि अगले 109 रन सिर्फ 44 गेंद में बनाए। उनकी इस धमाकेदार पारी की मदद से भारत अंतिम 5 ओवर में 100 रन बनाने में सफल रहा। रोहित और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 5वें विकेट के लिए 167 रन जोड़े जो आस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकार्ड है। धोनी ने 38 गेंद में 62 रन की पारी खेली। भारत ने 6 विकेट पर 383 रन बनाए जो आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसका सर्वाधिक स्कोर है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You