दूसरे दिन का खेल खत्म भारत का स्कोर 354/6

  • दूसरे दिन का खेल खत्म भारत का स्कोर 354/6
You Are HereSports
Thursday, November 07, 2013-4:24 PM

कोलकाता: पदार्पण टेस्ट में शतक जडने की उपलब्धि हासिल करने वाले रोहित शर्मा (नाबाद 127) और उनकी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 92) के साथ सातवें विकेट के लिए 198 रन की बहुमूल्य अविजित साझेदारी की बदौलत भारत ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की विदाई सीरीज के पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे दिन गुरुवार को छह विकेट पर 354 रन बनाकर मैच पर अपनी पकड मजबूत कर ली। भारत ने एक समय अपने पांच विकेट 85 रन पर गंवा दिए थे।

लेकिन जबर्दस्त फार्म में चल रहे रोहित शर्मा ने पहले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और फिर अश्विन के साथ दो शानदार साझेदारियां करते हुए न केवल भारत को गहरे संकट से बाहर निकाला बल्कि दूसरे दिन की समाप्ति पर ड्राइविंग सीट पर पहुंचा दिया। भारत के पास अब 120 रन की बढ़त हो गई है जबकि उसके चार विकेट अभी बाकी हैं। हाल में वन डे में दोहरा शतक बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने रोहित ने उस सिलसिले को कायम रखते हुए पदार्पण टेस्ट में शतक ठोकने की उपलब्धि हासिल कर ली।

वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के 13वें बल्लेबाज बन गए। रोहित अब तक 228 गेंदों पर नाबाद 127 रन की पारी में 16 चौके और एक छक्का लगा चुके हैं जबकि अपने दूसरे शतक की तरफ अग्रसर हो चुके अश्विन 148 गेंदों पर नाबाद 92 रन में दस चौके लगा चुके हैं। दोनों बल्लेबाजों ने 50.5 ओवर में 198 रन की जबर्दस्त साझेदारी कर भारत को मैच में सुखद स्थिति में पहुंचा दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You