एशियाई चैंपियन्स: पाक से हारी भारतीय पुरुष टीम

  • एशियाई चैंपियन्स: पाक से हारी भारतीय पुरुष टीम
You Are HereSports
Thursday, November 07, 2013-4:14 PM

नई दिल्ली: भारत की युवा और अनुभवहीन पुरुष हॉकी टीम ने जापान के काकामिगहारा में चल रही एशियाई चैंपियन्स टॉ्राफी में आज अपने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ कड़ां संघर्ष किया लेकिन आखिर में उसे 4-5 से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने अगले महीने होने वाले एफआईएच जूनियर विश्व कप की तैयारियों के सिलसिले में 13 जूनियर खिलाडिय़ों को टीम में रखा है।

उसकी तरफ से गुरजिंदर सिंह (24वें मिनट), अमित रोहिदास (30वें मिनट), मनप्रीत सिंह (40वें मिनट) और मलक सिंह (49वें मिनट) ने गोल किये। पाकिस्तान की तरफ से अब्दुल हसीम खान (दूसरे मिनट), मोहम्मद इमरान (35वें मिनट), मोहम्मद रिजवान (36वें और 44वें मिनट) और मोहम्मद रिजवान जूनियर (53वें मिनट) ने गोल दागे। भारत की यह टूर्नामेंट में तीसरी हार है। पाकिस्तान ने खेल शुरू होने के कुछ देर बाद भारतीय टीम को हैरत में डाल दिया।

उसकी तरफ से दूसरे मिनट में ही अब्दुल हसीम खान ने मैदानी गोल दागा। भारत ने 24वें मिनट में बराबरी का गोल किया जबकि गुरजिंदर ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला। इसके छह मिनट बाद रोहिदास ने एक अन्य पेनल्टी कार्नर पर गोल करके भारत को 2-1 से आगे कर दिया। मोहम्मद इमरान ने हालांकि मध्यांतर से ठीक पहले गोल करके स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। पाकिस्तान ने दूसरे हाफ में शानदार शुरूआत की और मोहम्मद रिजवान ने 36वें मिनट में ही उसे बढ़त दिला दी।

भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने चार मिनट बाद मलक सिंह के पास पर करारा शाट जमाकर स्कोर फिर से बराबरी पर ला दिया। इसके बाद भी गोल वर्षा नहीं थमी। मोहम्मद रिजवान ने 44वें मिनट में अपना दूसरा मैदानी गोल दागा लेकिन भारत ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी और मलक ने बराबरी का गोल कर दिया। आखिर में मोहम्मद रिजवान जूनियर का 53वें मिनट में किया गया गोल निर्णायक साबित हुआ। भारत लीग चरण में अपना आखिरी मैच कल मलेशिया से खेलेगा। भारत को इससे पहले चीन से 0-2 और जापान से 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी। उसने पिछले मैच में ओमान को 3-0 से हराया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You