रोहित के बाद शमी का जलवा, पारी से जीता भारत

  • रोहित के बाद शमी का जलवा, पारी से जीता भारत
You Are HereSports
Friday, November 08, 2013-4:01 PM

कोलकाता: अपना पहला टेस्ट खेल रहे दोनों खिलाडिय़ों रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी के अच्छे प्रदर्शन और रविचंद्रन अश्विन के आलराउंड खेल से भारत ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में आज वेस्टइंडीज को तीसरे दिन ही पारी और 51 रन से हराकर सचिन तेंदुलकर की विदाई श्रृंखला का शानदार आगाज किया।

रोहित (177) और अश्विन (124) ने सातवें विकेट के लिए 280 रन की रिकार्ड सांझेदारी की जिससे भारत ने आज अपनी पहली पारी में 453 रन बनाकर 219 रन की विशाल बढ़त हासिल की। ईडन गार्डंस की विकेट पर गेंद नीचे रह रही थी और ऐसे में बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। भारतीय पारी लंच से ठीक पहले समाप्त हुई और इसके बाद दूसरे और तीसरे सत्र में भारतीय गेंदबाजों विशेषकर शमी और अश्विन का जलवा देखने को मिला जिससे वेस्टइंडीज की टीम 168 रन पर ढेर हो गयी।

शमी ने 47 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि अश्विन ने 46 रन के एवज में तीन विकेट हासिल किये। अपना 199वां टेस्ट खेल रहे तेंदुलकर को इस तरह से दूसरी पारी में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने आज फिर गेंदबाजी में हाथ आजमाये और तीन ओवर किए। भारत ने क्रिस गेल (33), कीरेन पावेल (36) और मर्लोन सैमुअल्स (4) के विकेट के दूसरे सत्र में ले लिए थे।

उसने तीसरे सत्र के शुरु में ही डेरेन ब्रावो (37) और दिनेश रामदीन (1) को आउट किया और फिर शमी के एक ओवर में तीन विकेट निकलने से भारत की बड़ी जीत सुनिश्चित हो गई। शिवनारायण चंद्रपाल 31 रन बनाकर नाबाद रहे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You