जब सचिन को कहा, ‘ओए छुटकू तू तो गया काम से’

  • जब सचिन को कहा, ‘ओए छुटकू तू तो गया काम से’
You Are HereSports
Tuesday, November 12, 2013-3:39 PM

मुंबई: सचिन तेंदुलकर के पहले दौरे पर वकार की गेंद पर उनकी नाक से खून निकलने पर सचिन को कहा गया था कि ‘ओए छुटकू तू तो गया काम से, अब यहां से तेरी बॉडी जाएगी।’ यह जावेद मियांदाद ने सचिन को ताना मारा था। अब सचिन के विदाई के समय मियांदाद ने कहा कि सचिन को और पहले संन्‍यास ले लेना चाहिए था, अब उनके जाने से भारत को उनकी कमी महसूस नहीं होगी।

मियांदाद ने कहा ‘जब मैं रिटायर हुआ था तो मुझे किसी ने नहीं पूछा, क्‍योंकि मैं अंतिम कुछ मौकों पर बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सका।’ वैसे ही सचिन के बारे में पिछले दो साल से कहा जा रहा था कि सचिन तेंदुलकर संन्‍यास ले लें। मियांदाद ने कहा ‘जब मैं रिटायर हुआ तो किसी ने कुछ भी अच्‍छा नहीं कहा, मैंने टेस्‍ट क्रिकेट में 8000 से ज्‍यादा रन बनाये थे और मैं एक लीजेंड था। सचिन की किस्‍मत अच्‍छी है कि उसे प्रशंसकों, प्रशासन और मीडिया का समर्थन मिल रहा है। भारत में लोग अपने हीरो का सम्‍मान करते हैं, जबकि पाकिस्‍तान में ऐसा नहीं होता है।’

मियांदाद की छवि एक जिद्दी और गाली गलौच करने वाले खिलाड़ी की रही है। मियांदाद को जब भी अंपायर आउट देता था तो वह गालियां देते हुए मैदान से बाहर जाते थे। एक बार मियांदाद कपिल देव की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू थे, कपिल ने अपील की तो मियांदाद ने गाली देते हुए कहा था क्या भूल गये तुम पाकिस्तान में खेल रहे हो, यहां एलबी-वैलबी नहीं होता।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You