...जब अपने ही बल्लेबाजों के आऊट होने पर झूमे दर्शक

  • ...जब अपने ही बल्लेबाजों के आऊट होने पर झूमे दर्शक
You Are HereSports
Friday, November 15, 2013-6:56 AM

मुम्बई: क्रिकेट इतिहास में शायद ही कभी ऐसा हुआ होगा जब अपनी ही टीम के बल्लेबाजों के आऊट होने पर स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने जश्न मनाया हो लेकिन गुरुवार को यहां भारत और वैस्टइंडीज के बीच दूसरे टैस्ट के पहले दिन ऐसा देखने को मिला।

वैस्टइंडीज की पहली पारी 182 रन पर सिमटी। भारत के लिए मुरली विजय और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 77 रन की सांझेदारी कर डाली लेकिन सचिन के इंतजार में पलक-पांवड़े बिछाए दर्शकों को इन दोनों बल्लेबाजों में कोई रुचि नहीं थी। ऑफ स्पिनर शेन शिलिंगफोर्ड की गेंद पर डीप स्क्वायर लैग में खड़े शिवनारायण चंद्रपाल ने जैसे ही धवन का कैच पकड़ा पूरा स्टेडियम जश्न में डूब गया। धवन के आऊट होने के बाद पुजारा मैदान पर उतरे लेकिन शिलिंगफोर्ड ने इसी ओवर में मुरली विजय को आऊट कर दिया।

इस बार तो दर्शकों ने दोगुने उत्साह के साथ जश्न मनाया क्योंकि आखिर वह घड़ी आ गई थी जिसके इंतजार में वे कई मुश्किलों का सामना कर स्टेडियम में पहुंचे थे। सचिन जब बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतर रहे थे तो वैस्टइंडीज के खिलाडिय़ों ने सचिन का स्वागत किया। मैच में लैफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने 40 रन पर 5 विकेट और आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 45 रन पर 3 विकेट लिए। भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुक्सान पर 157 रन बना लिए थे। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You