...और इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ देवनारायण का नाम

  • ...और इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ देवनारायण का नाम
You Are HereSports
Friday, November 15, 2013-2:47 PM

मुंबई: देश के लिए इस समय दुनिया के सबसे खास शख्स बन चुके सचिन तेंदुलकर से जुड़ी हर बात उनके करोड़ों प्रशंसकों के लिए अहम है और ऐसे ही 24 वर्षों के अपने सुनहरे क्रिकेट करियर का 200वां और आखिरी टेस्ट खेल रहे महान क्रिकेटर सचिन का विकेट लेकर वेस्टइंडीज के गेंदबाज नरसिंह देवनारायण का नाम भी इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है।

30 वर्ष के नरसिंह देवनारायण के लिए भी उनके करियर का सबसे यादगार मैच शायद यही होगा जब उन्होंने दुनिया के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को उनके आखिरी मैच में 74 के स्कोर पर आउट किया बल्कि उन्हें शतक बनाने से रोककर एक नया इतिहास गढने से भी रोक दिया। सचिन के 200वें मैच में उनके शतक की दुआ के लिए जहां पूरा देश दुआओं के साथ अनुष्ठान कर रहा था वहीं गुयाना के देवनारायण ने सचिन को कप्तान डैरेन सैमी के हाथों स्लिप में कैच करा करोड़ों भारतीयों की उम्मीदें भी चकनाचूर कर दी जो अपने सचिन को उनके आखिरी मैच में शतक बनाते देखना चाहते थे।

हालांकि कोलकाता के ईडन गार्डंस में सचिन को उनके 199वें टेस्ट में मात्र 10 रन पर आउट करने वाले शेन शिलिंगफोर्ड से इस बार भी सचिन को आउट करने की उम्मीद की जा रही थी। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो वानखेडे में सचिन को आउट करने वाले गेंदबाज को लेकर भी सट्टा बाजार गर्म था जिसमें केमर रोच और शिलिंगफोर्ड का नाम सबसे आगे था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You