वन-डे में भी विजय रथ दौड़ाने उतरेगी टीम इंडिया

  • वन-डे में भी विजय रथ दौड़ाने उतरेगी टीम इंडिया
You Are HereSports
Thursday, November 21, 2013-7:56 AM

कोच्चि: टैस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप के बाद बुलंद हौसलों वाली भारतीय क्रिकेट टीम जब कोच्चि में वैस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को यहां वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के लिए उतरेगी तो उसका लक्ष्य विजयी आगाज कर मजबूत स्थिति हासिल करना होगा।

भारतीय टीम ने 2 मैचों की टैस्ट सीरीज में असाधारण प्रदर्शन करते हुए शानदार जीत दर्ज की थी। ऐसे में वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया अपने इसी विजयी अभियान को जारी रखना चाहेगी।दूसरी ओर भ्रमणकारी वैस्टइंडीज के लिए टैस्ट सीरीज में मिली शर्मनाक हार का बदला लेने का भी यह अच्छा मौका होगा। कप्तान ड्वेन ब्रावो पिछली हार के बाद आलोचनाओं में घिरी टीम को वापस पटरी पर लाने के लिए विशेष रणनीति के साथ मैदान पर उतरेंगे।

टीम इंडिया इस वक्त आत्मविश्वास से भरपूर है और बल्लेबाजी, गेंदबाजी तथा क्षेत्ररक्षण तीनों ही विभागों में उसके पास सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मौजूद हैं जबकि कैरेबियाई टीम की सबसे बड़ी कमजोरी फिलहाल उसका बल्लेबाजी क्रम है जिसने टैस्ट सीरीज में बेहद खराब प्रदर्शन किया था जिसके कारण टीम को दोनों ही मैचों में पारी की हार झेलनी पड़ी थी।

टैस्ट सीरीज के दोनों मैचों में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा, युवा बल्लेबाज विराट कोहली, सुरेश रैना, आर. विनय कुमार, नई रन मशीन ओपनर शिखर धवन, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और ऑलराऊंडर रवींद्र जडेजा के रूप में टीम इंडिया के पास दुनिया का बेहतरीन बल्लेबाजी क्रम है और पिछले मैचों में उनके असाधारण प्रदर्शन का लोहा भी दुनिया मान चुकी है। इसके अलावा ऑलराऊंडर युवराज सिंह भी वनडे टीम का हिस्सा हैं और उनसे मजबूत प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You