दक्षिण अफ्रीका के लिए वनडे टीम का ऐलान, जहीर को हां, गौतम को ना

  • दक्षिण अफ्रीका के लिए वनडे टीम का ऐलान, जहीर को हां, गौतम को ना
You Are HereSports
Monday, November 25, 2013-3:02 PM

वड़ोदरा: बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जहीर खान को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए घोषित 17 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली है लेकिन ओपनर गौतम गंभीर एक बार फिर टीम में जगह पाने में नाकाम रहे हैं।

संदीप पाटिल की अगुवाई में चयनकर्ताओं की यहां हुई बैठक में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट और वनडे टीम का चयन किया गया है। पैंतीस साल के जहीर को रणजी ट्राफी में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। जहीर ने अपना आखिरी टेस्ट दिसंबर 2012 में कोलकाता में खेला था।

लेकिन गंभीर एक बार फिर चयनकर्ताओं को प्रभावित करने में नाकाम रहे। गंभीर ने हाल ही में हरियाणा के खिलाफ दिल्ली की तरफ से खेलते हुए शतक बनाया था। अंबाती रायुडू टेस्ट टीम में शामिल एकमात्र नया चेहरा हैं। उन्हें रिजर्व बल्लेबाज के तौर पर टीम में रखा गया है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्‍ट टीम में महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन, मुरली विजय, विराट कोहली, चेतेश्‍वर पुजारा, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, आर अश्विन, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी, जहीर खान, अंबाती रायडू, रिद्धिमान शाह, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, प्रज्ञान ओझा और रविंद्र जडेजा शामिल हैं।

वनडे के लिए टीम में महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान व विकेटकीपर), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, युवराज सिंह, सुरेश रैना, मोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, भुवनेश्‍वर कुमार, अंबाती रायडू, अमित मिश्रा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जहीर खान को शामिल किया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You