धवन के शतक से शिखर पर भारत, तीसरा वनडे और सीरीज जीती

  • धवन के शतक से शिखर पर भारत, तीसरा वनडे और सीरीज जीती
You Are HereSports
Wednesday, November 27, 2013-5:02 PM

कानपुर: सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के आक्रामक शतकीय प्रहार की मदद से भारत ने तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में आज वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हराकर श्रृंखला 2.1 से जीत ली। धवन के 95 गेंद में 119 रन की मदद से भारत ने जीत के लिए 264 रन का लक्ष्य 23 गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। धवन और युवराज सिंह ने तीसरे विकेट के लिए 129 रन जोड़े । इससे पहले कीरान पावेल (70 ) और मर्लोन सैमुअल्स (71) के बीच दूसरे विकेट के लिये 117 रन की साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने पांच विकेट पर 263 रन बनाए।

 

भारतीय पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और फार्म में चल रहे रोहित शर्मा सिर्फ चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तेज गेंदबाज रवि रामपाल ने पांचवें ओवर में उन्हें ड्वेन ब्रावो के हाथों लपकवाया। विराट कोहली (19) भी रामपाल का दूसरा शिकार बने जिनका कैच विकेट के पीछे जोनाथन चाल्र्स ने लपका। उस समय भारत का स्कोर नौवें ओवर में दो विकेट पर 61 रन था। इसके बाद धवन और युवराज सिंह ने पारी को संभाला।

 

पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे युवराज सिंह ने दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले फार्म में लौटने के संकेत देते हुए 74 गेंद में सात चौकों की मदद से 55 रन की पारी खेली। धवन ने स्पिनर सुनील नारायण को चौका लगाकर 29वें ओवर में अपना शतक पूरा किया। यह उनके कैरियर का पांचवां वनडे शतक है और पांचों उन्होंने इसी साल बनाए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You