लाइन और लेंथ पर ध्यान दूंगा: उमेश

  • लाइन और लेंथ पर ध्यान दूंगा: उमेश
You Are HereSports
Thursday, November 28, 2013-2:00 PM

मुंबई: खराब फार्म के कारण कुछ महीने बाहर रहने के बाद टीम में वापसी करने वाले भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कल कहा कि वह अगले महीने टेस्ट और वनडे श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अपनी लाइन और लेंथ सही रखने की कोशिश करेंगे।

उमेश ने पांच दिसंबर से शुरू हो रहे दौरे से पूर्व यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं काफी कुछ नहीं सोच रहा हूं। मैं सिर्फ लाइन और लेंथ पर ध्यान दूंगा। वहां हालात अलग होंगे और विकेट भी यहां की तुलना में अलग होंगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मानसिक तौर पर मैं एक निश्चित लंबाई पर गेंदबाजी करने के लिए तैयार हूं तो आफ स्टंप के आसपास होगी। मैंने इस पर ध्यान केंद्रित किया है। विकेटों पर गेंदबाजी करना टेस्ट मैच क्रिकेट में काफी महत्वपूर्ण है।’’

उमेश वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए भी भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में मौका नहंी मिला। इस तेज गेंदबाज को अब आगामी दौरे पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका मिलने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, ‘‘कुछ भी हो सकता है। हमारे पास ऐसे स्पिनर हैं जो किसी भी विकेट पर स्पिन हासिल कर सकते हैं। अगर मुझे मौका मिलता है तो यह अच्छा होगा लेकिन टीम का संयोजन और संतुलन अहम है।’’  यह 26 वर्षीय विदर्भ का तेज गेंदबाज कल से यहां मुंबई के खिलाफ होने वाले मैच में अपनी रणजी टीम का प्रतिनिधित्व करेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You