भारत के खिलाफ संतुलित पिचें चाहते हैं स्टेन

  • भारत के खिलाफ संतुलित पिचें चाहते हैं स्टेन
You Are HereSports
Friday, November 29, 2013-4:53 PM

जोहानसबर्ग:  विश्व के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन ने कहा है कि वह भ्रमणकारी भारतीय टीम के खिलाफ संतुलित पिचों पर खेलना चाहते हैं ताकि मुकाबला बराबरी का हो। दक्षिण अफ्रीका दिसंबर में भारत के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज का आयोजन करेगी। जहां एक ओर भारतीय टीम इस सीरीज को असली चुनौती मान रहे हैं वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम का भी मानना है कि उन्हें इस सीरीज में भारत जैसी मजबूत टीम के सामने घरेलू मैदान पर खेलने का बहुत फायदा नहीं मिलने वाला है।
 
तेज गेंदबाज स्टेन ने लिखे अपने कालम में कहा है कि वह चाहते हैं कि भारत के खिलाफ उन्हें संतुलित पिचें मिलें जिससे भारतीय तेज गेंदबाजों को भी फायदा मिल सके।  स्टेन ने कहा हमने भारत में बेहद सूखी और स्पिन पसंदीदा पिचों का सामना किया है जो भारतीयों के लिए फायदेमंद थी।  लेकिन मेरा मानना है कि इस सीरीज में संतुलित पिचें हों जिन पर स्पिनरों और तेज गेंदबाजों को फायदा मिल सके।
 
दक्षिण अफ्रीकी टीम को भले ही घरेलू पिचों पर खेलने का फायदा मिलने की संभावना व्यक्त की जा रही हो लेकिन स्टेन ने कहा कि भारतीय टीम एक बेहतरीन टीम है और उन्हें नहीं लगता है कि उनकी टीम को भारत के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेलने का बहुत फायदा मिलेगा।  वर्ष 2010 11 में वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम में अब ये तीनों अहम खिलाड़ी नहीं है। ऐसे में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में उनकी युवा ब्रिगेड के लिये इस सीरीज को चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है।  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच दिसंबर को तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला होगा तथा इसके बाद दो टेस्टों की सीरीज खेली जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You