शुक्र है मैं वेटल का टीम साथी नहीं हूं: शूमाकर

  • शुक्र है मैं वेटल का टीम साथी नहीं हूं: शूमाकर
You Are HereSports
Saturday, November 30, 2013-5:30 PM

बर्लिन: सात बार के विश्व चैंपियन जर्मनी के माइकल शूमाकर ने रेडबुल के हमवतन ड्राइवर सेबेस्टियल वेटल को इस सत्र में 13 रेस जीतने के उनके रिकार्ड की बराबरी करने पर बधाई दी है लेकिन साथ ही वेटल के अपने टीम साथी मार्क वेबर के साथ गहरे मतभेदों पर आश्चर्य जताया है। चार बार के चैंपियन वेटल ने ब्राजील में सत्र की अंतिम रेस में जीत दर्ज कर शूमाकर के एक सत्र में 13 रेस जीतने के रिकार्ड की बराबरी की थी।

शूमाकर ने 2004 में फेरारी के लिए यह उपलब्धि हासिल की थी। शूमाकर ने सत्र की समीक्षा के बारे में अपने विचार व्यक्त किए जिन्हें मर्सिडीज ने शुक्रवार को यूट्यूब पर जारी किया। उन्होंनें कहा वेटल ने सत्र में 13 रेसें जीतीं लेकिन वेबर एक भी रेस नहीं जीत पाए। यह बेहद चौंकाने वाला है। शुक्र है कि मैं वेटल का टीम साथी नहीं हूं। आस्ट्रेलिया के वेबर ने इस सत्र की समाप्ति पर फार्मूला वन को अलविदा कह दिया है और अब पोर्श के लिए एंड्योरेंस रेसिंग में रेस लगाएंगे।

रेड बुल ने वेबर की जगह उनके हमवतन डेनियल रिकार्डियो को वेटल का जोडीदार बनाया है। वेटल ने अक्टूबर में इंडियन ग्रां प्री जीतने के साथ ही चौथी बार फार्मूला वन चैंपियन बनने की उपलब्धि हासिल कर ली थी और 26 साल की उम्र में वह चौथी बार विश्व चैंपियन बनने वाले दुनिया के सबसे युवा रेसर हैं। शूमाकर ने इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई देते हुए कहा मैं चाहता हूं कि अगर मेरे बनाए रिकार्ड कोई तोडे तो वह वेटल हों।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You