टीम इंडिया नया इतिहास रचेगीः धोनी

  • टीम इंडिया नया इतिहास रचेगीः धोनी
You Are HereSports
Monday, December 02, 2013-12:04 AM

मुंबईः भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी दक्षिण अफ्रीका के ..अग्निपरीक्षा..कहे जा रहे दौरे को लेकर चिंतित नहीं हैं और उनका मानना है कि हमेशा नई शुरूआत होती है और यह टीम एक नया इतिहास रचेगी।

धोनी ने टीम की दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवानगी से पूर्व रविवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियां मुश्किल जरूरत हैं और भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका में रिकार्ड भी प्रभावशाली नहीं हे लेकिन मौजूदा टीम में संघर्ष करने का माद्दा है और यह इतिहास बदल सकती है। भारतीय कप्तान ने माना कि टेस्ट टीम की बल्लेबाजी अनुभवहीन है लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि पहले वनडे सीरीज खेलने से खिलाडियों को दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों से अभ्यस्त होने का मौका मिलेगा।

धोनी ने कहा, तीन वनडे और दो टेस्टों की सीरीज में दिलचस्प मुकाबला होगा। दोनों टीमें संतुलित है इसलिए मुकाबला रोचक रहेगा। वनडे सीरीज पहले खेली जाएगी इसलिए हमें टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यस्त होने के लिए पूरा समय मिल जाएगा। धोनी ने कहा, इस वर्ष कोई सीरीज नहीं हारने का भी हमें फायदा मिलेगा। परिस्थितियां बेशक अलग होंगी लेकिन इस वर्ष हमने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। हम लय में हैं, हमारे पास समय भी हैं और हम वहां लम्बे अभ्यास सत्र चाहेंगे।

कप्तान ने कहा, हम अपने विपक्षी की ताकत को भी जानते हैं। उनके पास कुछ ऐसे खिलाडी हैं जो काफी प्रतिभाशाली हैं। उनके खिलाफ उनके मैदान में खेलना एक बडी चुनौती है। धोनी ने आत्मविश्वास के साथ कहा कि भारतीय बल्लेबाजी डेल स्टेन की अगुवाई वाले दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण की धार कुंद कर देगी। उन्होंने कहा, मुरली विजय और शिखर धवन ने हमारे लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम में कई अन्य सदस्य हैं जो घरेलू सीरीज में धमाल कर चुके हैं। इसलिए मेरा मानना है कि यह सीरीज दिलचस्प होगी। वनडे टीम रविवार को दक्षिण अफ्रीका रवाना हो रहा है जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की टेस्ट टीम के सदस्यों को भी जल्दी भेजने की योजना है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You