कबड्डी विश्व कप 2013: भारत का विजयी अभियान जारी

  • कबड्डी विश्व कप 2013: भारत का विजयी अभियान जारी
You Are HereSports
Wednesday, December 04, 2013-5:35 AM

होशियारपुर (राकेश): होशियारपुर के आऊट डोर स्टेडियम में पंजाब सरकार की ओर से करवाए जा रहे चौथे कबड्डी विश्व कप में पहला मुकाबला अमरीका बनाम कीनिया में खेला गया। मैच का उद्घाटन कैबिनेट मंत्री सिकंदर सिंह मलूका ने किया। उन्होंने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों के साथ जान पहचान की।

इस दौरान पहले मुकाबले में अमरीका ने कीनिया को 68-13 से पराजित किया। इस कड़े मुकाबले में अमरीका टीम के खिलाड़ी घायल हो गए।  दूसरे मुकाबले की शुरूआत कैबिनेट मंत्री मदन मोहन मित्तल ने खिलाडिय़ों से मुलाकात कर करवाई। दूसरे मुकाबले में महिलाओं के वर्ग में भारत ने कीनिया को 56-21 से पराजित किया। भारत की ओर से कप्तान सुखविन्द्र कौर ने भारत के लिए पहला अंक प्राप्त किया। भारत की लड़कियों की फुर्ती से ऐसा लगता था कि पुरुषों के मुकाबले भारत की लड़कियां भी कम नहीं है।

इस उपरांत पुरुषों के मैच में भारत का मुकाबला स्पेन की टीम के साथ हुआ जिसमें भारत ने स्पेन की टीम को 55-27 से पराजित किया। मैच में मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार तीक्षण सूद विशेष तौर पर शामिल हुए। टूर्नामैंट में विजय रहने वाली पुरुष टीम को पहला ईनाम 2 करोड़, दूसरा 1 करोड़ व तीसरा ईनाम 51 लाख रुपए दिए जाएंगे। लड़कियों की विजेता टीम को पहला ईनाम 1 करोड़, दूसरा 51 लाख व तीसरा 25 लाख रुपए दिया जाएगा।

चौथा मैच कनाडा बनाम इंगलैंड की जगह ईरान व स्पेन में होगा

गुरदासपुर (विनोद): चौथे विश्व कबड्डी कप के चौथे दिन आज गुरदासपुर के सरकारी कालेज के शहीद लै. नवदीप सिंह अशोक चक्र खेल स्टेडियम में सायं 5.30 बजे स्कॉटलैंड बनाम सियारा लियोन, पाकिस्तान बनाम डैनमार्क, इंगलैंड बनाम मैक्सिको (महिला) और ईरान बनाम स्पेन के मैच होंगे। वर्णनीय है कि कुछ कारणों से कनाडा बनाम इंगलैंड का मैच रद्द कर पंजाब सरकार द्वारा चौथा मैच ईरान व स्पेन के मध्य करवाने का निर्णय लिया गया है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You