वन डे की रन मशीन विराट को नजरअंदाज करने से उठा विवाद

  • वन डे की रन मशीन विराट को नजरअंदाज करने से उठा विवाद
You Are HereSports
Wednesday, December 04, 2013-11:21 AM

मुंबई: दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज और 2013 में सर्वाधिक रन बनाने में चोटी पर चल रहे भारत के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया है जिसे लेकर देश में अच्छाखासा विवाद छिड गया है। वन डे के नंबर एक बल्लेबाज और इस साल 1237 रन बना चुके विराट को आईसीसी ने वन डे के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों में नामांकित नहीं किया है।

विराट को इसके साथ ही आईसीसी की वन डे एकादश में भी जगह नहीं मिली है। एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 17 शतक बनाने वाले और सबसे तेज 5000 रन बनाने में महान विवियन रिचर्ड्स की बराबरी करने वाले विराट को आईसीसी ने एकदिवसीय पुरस्कारों में शामिल न कर कई सवाल खडे कर दिए हैं। विराट को भले ही उनकी बेहतरीन प्रतिभा के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी सराहना मिल रही हो लेकिन इस बार वह आईसीसी वन डे प्लेयर आफ द अवार्ड में नामांकन तक हासिल नहीं कर पाए हैं।

मुंबई में मंगलवार को एक कार्यक्रम में आईसीसी वार्षिक पुरस्कारों के लिए खिलाडिय़ों के नामांकन की घोषणा की गई। लेकिन वन डे प्लेयर आफ द अवार्ड के लिए शार्ट लिस्ट खिलाडिय़ों में दिल्ली के युवा बल्लेबाज विराट का नाम शामिल नहीं था जबकि इस वर्ग में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अलावा टीम के दो अन्य खिलाड़ी आलराउंडर रवीन्द्र जडेजा और ओपनर शिखर धवन को शामिल किया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You