आज है टीम इंडिया के शिखर का Happy Wala B'DAY

  • आज है टीम इंडिया के शिखर का Happy Wala B'DAY
You Are HereSports
Thursday, December 05, 2013-3:45 PM

नई दिल्ली: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आज अपना 28वां बर्थडे मना रहे हैं। आज टीम इंडिया का दक्षिणी अफ्रीका के साथ शाम को मैच भी है और धवन आज इस मैच को जीत कर अपना जन्मदिन के सेलिब्रेशन को वे दोगुना करना चाहेंगे। धवन ने 2013 में सबसे ज्यादा वनडे सेंचुरी लगाई थी। जब धवन टीम में शामिल हुए थे तो दर्शकों में उनके मूंछों के स्टाइल की काफी चर्चा रही थी। धवन जब मैदान में मूंछों को ताव देते हैं तो पूरे मैदान में हूटिंग शुरू हो जाती है।

 

शिखर धवन का जन्म  5 दिसंबर 1985 को दिल्ली में पंजाबी जाट परिवार में हुआ। धवन के क्रिकेट के प्रति क्रेज बचपन से ही था जिस कारण उनके पिता ने उनका क्रिकेट एकेडमी में दाखिला करवाया। धवन का नाम शिखर पर तब आया जब बांग्लादेश में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में उन्होंने तीन शतक लगाकर सबसे ज्यादा रन बनाने का खिताब हासिल किया। लेकिन टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने के कारण धवन काफी निराश थे और क्रिकेट छोड़ने का मन बना चुके थे। लेकिन तभी धवन की मुलाकात फेसबुक पर आयशा से हुई।

 

आयशा बंगाली लड़की थी और वह शादीशुदा थी, साथ ही उसके दो बच्चे भी थे। वहीं हरभजन सिंह दोनों के के कॉमन फ्रेंड थे। अक्तूबर 2012 में धवन और आयशा की शादी हो गई और इसके बाद ही धवन की जिदंगी बदल गई। 2013 की शुरुआत में टीम इंडिया के दो धुरंधर गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग खराब फॉर्म के कारण ड्रॉप हो गए थे। टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए ओपनर की जरूरत थी और सेलेक्टर्स ने धवन को एक मौका देने के बारे विचार किया बस इसके धवन ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

'गोल्‍डेन बैट' किया समर्पित
टीम इंडिया के नए स्‍टार शिखर धवन ने अपना 'गोल्‍डेन बैट' अवार्ड उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा के शिकार लोगों समर्पित कर दिया था।


वहीं प्रचंड फार्म में चल रहे ओपनर शिखर धवन ने कहा है कि टीम इंडिया पांच दिसंबर से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे में मेजबान टीम की कठिन चुनौती को काबू करने के लिए पूरी तरह तैयार है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You