विदेशी जमीन पर फिर ढेर हुये भारतीय शेर

You Are HereSports
Sunday, December 08, 2013-9:56 PM

डरबन : क्विंटन डी काक 106 और हाशिम अमला 100 के शतकों के बाद लोनवाबो सोत्सोबे तथा डेल स्टेन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने यहां खेले जा रहे दूसरे मुकाबले में भ्रमणकारी भारतीय टीम को 134 रनों के भारी अंतर से हराकर तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से अपराजय बढत बना ली है।

अपनी रणनीतियों के लिये माने जाने वाले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की समझ भी उनके खिलाडिय़ों की ही तरह इस बार भी फेल साबित हुई और उनका टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय काम नहीं आया। पहले बल्लेबाजी करते हुये दक्षिण अफ्रीका ने अपने दो ओपनरों की बेहतरीन पारियों की बदौलत 49 ओवरों में छह विकेट पर 280 रन बनाये थे। दक्षिण अफ्रीका के ओपनर किंवटन डी काक ने 118 गेंदों में नौ चौके लगाकर सर्वाधिक 106 रन बनाये जबकि हाशिम अमला ने 117 गेंदों में आठ चौके लगाकर 100 रन बनाये। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिये 194 रनों की सर्वाधिक साझेदारी निभाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।
    
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम  35.1 ओवरों में 146 रन बनाने के साथ ही ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गई। इस बेहद
अहम मैच के हाथ से निकलने के साथ ही टीम इंडिया तीन वनडे मैचों की यह सीरीज भी अब गंवा चुकी है। दुनिया के सबसे सर्वष्ठ बल्लेबाजी क्रम की संज्ञा पा चुके टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने इस मैच में सबसे ज्यादा निराश किया। टीम इंडिया की नयी रन मशीन शिखर धवन शून्य और विराट कोहली,शून्य पर आउट हुये जबकि पांच बल्लेबाज दहाई के आंकडे को भी नहीं छू सके।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You