कबड्डी विश्व कप टूर्नामैंट -2013- डेनमार्क ने चखा जीत का स्वाद

  • कबड्डी विश्व कप टूर्नामैंट -2013- डेनमार्क ने चखा जीत का स्वाद
You Are HereSports
Wednesday, December 11, 2013-6:50 AM

मानसा (मित्तल, मीरपुरिया, जस्सल): चौथे कबड्डी विश्व कप के पूल-बी के हुए मैच में डेनमार्क ने टूर्नामैंट की अपनी पहली जीत हासिल करके स्कॉटलैंड की टीम को हराया जबकि इंगलैंड ने कड़े मुकाबले दौरान कनाडा को हरा कर सैमीफाइनल में प्रवेश किया। महिला वर्ग में पूल-बी के मैच दौरान पाकिस्तान ने मैक्सिको को हराकर सैमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

सरकारी नेहरू कालेज के मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम मानसा में पहले मैच में डेनमार्क की टीम ने टूर्नामैंट की पहली जीत हासिल करते हुए स्कॉटलैंड को 44 के मुकाबले 56 अंकों के साथ हराया। इस दौरान डेनमार्क के मोमिन किस्टेन ने 7, एमिल फ्रिज ने 12, डैनिल ने भी 12 अंक हासिल किए जबकि जाफियों किस्टेन रूने ने 7 व सायमन इजैबन ने 5 अंक हासिल किए। दूसरी तरफ स्कॉटलैंड के जॉर्ज डेनियल ने 10, रॉबर्ट मैकहंसब्रे ने 8 व लैम ऐदम ने 10 अंक हासिल किए व एलिसन एलीसडेयर ने 6 व सुखविन्द्र ढिल्लों ने 2 अंक हासिल किए। डेनमार्क व स्कॉटलैंड की टीमों के मैच की शुरूआत राज्यसभा मैंबर बलविन्द्र सिंह भून्दड़ व शिक्षा मंत्री सिकन्दर सिंह मलूका ने खिलाडिय़ों के साथ जान-पहचान करके की।

दूसरा मैच अर्जेंटीना व अमरीका के मध्य खेला गया। इस मैच में अमरीका ने 39 अंकों के मुकाबले अर्जेंटीना को 63 अंकों के साथ हराया। इस मैच में अमरीका के रेडरों धर्मजीत ने 8, अवतार तारी ने 9, इंद्रजीत जज ने 7 व नवप्रीत ने 9 अंक हासिल किए जबकि जाफियों चमकौर, नवप्रीत जौहल व जसविन्द्र ने 3-3 अंक हासिल किए। दूसरी तरफ अर्जेंटीना के रेडरों मैक्सी ने 8, बरैनो ने 16 व ईस्टरबैन ने 11 अंक हासिल किए। तीसरा मैच महिला वर्ग में पाकिस्तान व मैक्सिको के मध्य खेला गया। पाकिस्तान ने यह मुकाबला 24 अंकों के मुकाबले 49 अंकों के साथ जीत कर सैमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। 

आज चौथा मैच इंगलैंड व कनाडा के मध्य खेला गया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने खिलाडिय़ों के साथ जान-पहचान की। इस मैच में इंगलैंड ने कनाडा को 36 अंकों के मुकाबले 44 अंकों के साथ हरा कर अपनी जीत दर्ज करवाई। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You