जूनियर हाकी विश्व कपः कोरिया से हार खिताबी दौड़ से बाहर हुआ भारत

  • जूनियर हाकी विश्व कपः कोरिया से हार खिताबी दौड़ से बाहर हुआ भारत
You Are HereSports
Wednesday, December 11, 2013-7:28 AM

नई दिल्ली: स्युंगयू यू के 3 गोल की बदौलत दक्षिण कोरिया ने 2 गोल से पिछडऩे के बाद जोरदार वापसी करते हुए जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप के पूल-सी के मैच में भारत को आज यहां 3-3 से बराबरी पर रोककर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इसी के साथ भारत खिताबी दौड़ से बाहर हो गया।

वहीं दूसरी तरफ पूल-सी के एक अन्य मैच में हॉलैंड ने कनाडा को 7-0 से रौंदकर लगातार तीसरी जीत से 9 अंक के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। भारतीय टीम एक समय 3-1 से आगे चल रही थी लेकिन स्युंगयू ने 2 मिनट में 2 गोल दागकर भारत को जीत और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने से वंचित कर दिया। भारत को अंतिम 8 में जगह बनाने के लिए यह मैच जीतना जरूरी था। भारत और कोरिया के 3 मैचों में एक जीत, एक ड्रा और एक हार से बराबर 4-4 अंक रहे लेकिन कोरिया (प्लस 2) ने बेहतर गोल अंतर के कारण पूल में दूसरे स्थान पर रहते हुए अंतिम 8 में जगह बनाई। भारत का गोल अंतर शून्य रहा और टीम तीसरे स्थान पर रही।

बैल्जियम-जर्मनी क्वार्टर फाइनल में, पाकिस्तान बाहर: यूरो चैम्पियन बैल्जियम ने 2 गोल से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए पाकिस्तान से 2-2 से ड्रा खेलकर और गत चैम्पियन जर्मनी ने मिस्र को 6-0 से रौंदकर पूल-ए से जूनियर हाकी विश्व कप टूर्नामैंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। बैल्जियम ने पूल-ए में 7 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया जबकि जर्मनी की टीम 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही। पाकिस्तान 4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा।

इस ग्रुप में मिस्र का खाता भी नहीं खुला। यहां मेजर ध्यानचंद नैशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस टूर्नामैंट में पाकिस्तान को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए बैल्जियम को काफी बड़े अंतर से पराजित करना था जो उसके हाल के प्रदर्शन को देखते हुए मुश्किल काम था। पहला हाफ गोल रहित रहने के बाद पाकिस्तान ने 2-0 की बढ़त तो बनाई लेकिन बैल्जियम ने 6 मिनट के अंतराल में 2 गोल दागकर पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You