कुक और क्लार्क एक साथ करेंगे 100 टेस्ट मैच पूरे

  • कुक और क्लार्क एक साथ करेंगे 100 टेस्ट मैच पूरे
You Are HereSports
Thursday, December 12, 2013-12:49 PM

पर्थ: क्रिकेट के आंकड़ों में शतकों और संख्याओं को अत्याधिक महत्व दिया जाता है, लेकिन एक ऐसा ही रिकॉर्ड तब बनेगा जब विपक्षी टीमों के कप्तान माइकल क्लार्क और एलिस्टेयर कुक तीसरे एशेज टेस्ट में एक साथ अपने 100 टेस्ट मैच पूरे करेंगे।

क्लार्क की आस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है और पर्थ में एशेज ट्राफी हासिल करने की उम्मीद कर रही है। कुक की टीम ने पिछली तीन एशेज श्रृंखला अपने नाम की है लेकिन वह इस श्रृंखला में अभी तक लगातार दो मैच हार चुकी है। दोनों खिलाड़ी निश्चित रूप से इसलिए अपनी टीमों की जीत पर काफी जोर देंगे।

बत्तीस वर्षीय क्लार्क ने 2004 में भारत में अपना पदार्पण टेस्ट खेला था और अब तक वह 52.58 के औसत से 7,940 रन जुटा चुके हैं। कुक इस महीने के अंत में 29 वर्ष के हो जायेंगे, उन्होंने भी भारत में 2006 में पदार्पण किया था। कुक ने अभी तक 47.20 के औसत से 7,883 रन बना लिये हैं।

इंग्लैंड के उप कप्तान मैट प्रायर ने बुधवार को कहा, मैं उसके कोई रिकार्ड तोड़ने के बारे में नहीं जानता, लेकिन इनमें कुछ तो होंगे ही। वह शायद इंग्लैंड का महान क्रिकेटर होगा। वहीं आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जानसन ने कहा, 100 टेस्ट खेलना शानदार प्रयास है। इसका मतलब है कि आपने काफी दिन मैदान में बिताये हैं, जिसमें कुछ निराशा और कुछ खुशी के दिन भी होंगे। वह थोड़ा नर्वस है लेकिन मुझे भरोसा है कि वह रोमांचित भी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You