पाक को हरा श्रीलंका ने बचाया नंबर वन का ताज दुबई

  • पाक को हरा श्रीलंका ने बचाया नंबर वन का ताज दुबई
You Are HereSports
Saturday, December 14, 2013-3:49 PM

दुबई: श्रीलंका ने पाकिस्तान को दूसरे और आखिरी टवंटी 20 मैच में 24 रनों से पराजित कर शुक्रवार को जीत के साथ-साथ जहां सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली वहीं इस प्रारूप में वह अपना नंबर वन का ताज बचाने में भी कामयाब रहा। कुशाल परेरा ने करियर की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करते हुए 59 गेंदों में पांच चौके और चार छक्के लगाकर 84 रन जोड़े जबकि बाद में सचित्रा सेनानायके ने 27 रन पर पाकिस्तान के तीन विकेट उखाड़ पाकिस्तान को 24 रनों से पराजित करने में अहम भूमिका निभाई।

इसी के साथ दो टवंटी 20 मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई। श्रीलंका के लिए आईसीसी टवंटी 20 सीरीज में नंबर वन के स्थान पर बने रहने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना जरुरी था। ऐसे में उसके लिए यह जीत कई मायनों में अहम साबित हुई। श्रीलंका इस समय सर्वाधिक 129 अंकों के साथ शीर्ष पर है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। टीम ने 20 ओवरों में तीन विकेट पर 211 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम का बल्लेबाजी क्रम श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने पूरी तरह ध्वस्त हो गया और 19.2 ओवरों में पूरी टीम 187 के स्कोर पर
आल आउट हो गई।

श्रीलंका की ओर से परेरा ने सर्वाधिक 84 रन जोड़े जबकि तिलकरत्ने दिलशान ने 33 गेंदों में आठ चौके लगाकर 48 रन, सीकुगे प्रसन्ना ने 21 रन और कुमार संगकारा ने आखिरी समय में 21 गेंदों में चार चौके और दो छक्के लगाकर नाबाद 44 रन जोडे। पाकिस्तान की ओर से अकेले सईद अजमल ने 25 रन पर दो विकेट लिए। पाकिस्तान की ओर से मैच में शारजील खान ने सर्वाधिक 50 रन बनाए।

उन्होंने 25 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के भी लगाए। इसके अलावा निचले क्रम के बल्लेबाज सोहेल तनवीर ने 41 रनों का योगदान दिया जबकि टीम के छह बल्लेबाज दहाई के आंकडे को भी नहीं छू सके। श्रीलंका की ओर से सेनानायके ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि नुवान कुलशेखर को दो, प्रसन्ना को दो और परेरा को दो विकेट मिले। लसित मङ्क्षलगा ने एक विकेट हासिल किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You