दिनेश रामदीन के शतक ने वेस्टइंडीज को संभाला

  • दिनेश रामदीन के शतक ने वेस्टइंडीज को संभाला
You Are HereSports
Thursday, December 19, 2013-12:21 PM

हैमिल्टन: दिनेश रामदीन 107 और शिवनारायण चंद्रपाल नाबाद 94 कीपारियों से वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और फाइनल टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को यहां छह विकेट पर 289 रन का संतोषजनक स्कोर खड़ा कर दिया।
 
मेजबान न्यूजीलैंड ने टास जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। वेस्टइंडीज की टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक 90 ओवरों में छह विकेट खोकर 289 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। इस समय शिवनारायण चंद्रपाल, नाबाद 94 और कप्तान डैरेन सैमी शून्य पर नाबाद क्रीज पर डटे हुए हैं।
 
कैरेबियाई टीम को ओपनर क्रेग ब्रेथवेट 45 ने अच्छी शुरूआत दी लेकिन फिर ओपङ्क्षनग क्रम के कम स्कोर पर लुढकने के बाद चंद्रपाल और रामदीन ने वेस्टइंडीज की स्थिति को संभाला। रामदीन ने पहले दिन 148 गेंदों में 18 शानदार चौके लगाकर अपना शतक पूरा किया। लेकिन वह कोरी एंडरसन का शिकार हो गए। रामदीन एंडरसन की गेंद पर बी जे वाटलिंग को कैच थमा बैठे।

वेस्टइंडीज को पहला झटका कीरन पावेल के रूप में लगा। पावेल 26 रन बनाकर नील वेगनर की गेंद पर वाटलिंग को कैच करा कर आउट हुए। उन्होंने 48 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके भी लगाए। उस समय टीम का स्कोर मात्र 41 रन था। दूसरे विकेट के रूप में ब्रेथवेट का विकेट 77 के स्कोर पर गिरा।

इसके बाद मात्र एक रन के अंतर से कर्क एडवड्र्स 06 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गये जबकि मार्लोन सैम्युअल्स चौथे विकेट के रूप में खाता खोले बिना शून्य पर पवेलियन लौट गए। इस समय तक वेस्टइंडीज ने मात्र 82 के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे और टीम की स्थिति काफी कमजोर नजर आ रही थी। लेकिन फिर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरें चंद्रपाल ने स्थिति को संभाला। छठे विकेट के लिए रामदीन 107 और चंद्रपाल नाबाद 94 ने मिलकर 200 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर वेस्टइंडीज को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला। चंद्रपाल ने 168 गेंदों में 10 शानदार भी लगाए। नरसिंह देवनारायण 02 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें एंडरसन ने अपना शिकार बनाया।

न्यूजीलैंड की ओर से एंडरसन 25 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज साबित हुये जबकि टीम साउदी ने 56 रन पर दो विकेट लिए। वेगनर को 66 रन पर एक विकेट हाथ लगा।




  
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You