पाकिस्तान ने पहला वनडे 11 रन से जीता

  • पाकिस्तान ने पहला वनडे 11 रन से जीता
You Are HereSports
Thursday, December 19, 2013-12:54 PM

शारजाह: मोहम्मद हफीज 122 के शानदार शतक की बदौलत पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ यहां खेले गए पहले वनडे मुकाबले में 11 रन से रोमांचक जीत दर्ज कर ली है। इसी के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज में पाकिस्तान ने 1.0 की बढ़त बना ली है।
 
पाकिस्तान ने बुधवार रात यहां तटस्थ स्थान पर खेले गए मैच में 50 ओवरों में पांच विकेट पर 322 का मजबूत स्कोर बनाया। लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने 49.4 ओवर में 311 के स्कोर पर ही ढेर हो गई।

पाकिस्तान की ओर से हफीज ने सर्वाधिक 122 रन बनाए । उन्होंने 129 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के भी लगाए। ओपनर शारजील खान ने 61 रन और शोएब मक्सूर ने 73 रनों की बेहतरीन पारियां खेली। आलराउंडर शाहिद आफरीदी ने 34 रनों का योगदान दिया।

श्रीलंका की ओर से सुरंगा लकमल ने 73 रन पर सर्वाधिक दो विकेट झटके जबकि तिषारा परेरा और सीकुगे प्रसन्ना को एक एक विकेट मिला।

श्रीलंका के ऑपनिंग क्रम ने उसे अच्छी शुरूआत दिलाई और एक समय वह जीत के काफी करीब भी पहुंच गया था। ओपनर कुशाल परेरा ने अद्र्धशतक लगाया और 68 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाकर सर्वाधिक 64 रन जोडे1 तिलकरत्ने दिलशान ने 30 रन कुमार संगाकारा ने 23 रन और दिनेश चांडीमल ने 46 रन जोड़े। 

आखिरी ओवरों में निचले क्रम के बल्लेबाज सीकुगे प्रसन्ना ने मात्र 25 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के लगाकर 42 रन और सचित्रा सेनानायके ने 24 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाकर 42 रनों की महत्वपूर्ण पारियों खेलकर श्रीलंका को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। प्रसन्ना और सेनानायके ने आठवें विकेट के लिये 87 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई। लेकिन टीम लक्ष्य से मात्र 11 रन पिछड़ गई।

पाकिस्तान की ओर से जुनैद खान 44 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे जबकि बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी आफरीदी ने कमाल किया और 30 रन पर दो विकेट झटके। हफीज सोहेल तनवीर और बिलावल भट्टी को एक एक विकेट मिला। हफीज को उनकी शतकीय पारी के लिए 'मैन आफ द मैच' घोषित किया गया।
 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You