मुरली की फार्म में वापसी, भारत ने दूसरे टेस्ट में दबदबा बनाया

  • मुरली की फार्म में वापसी, भारत ने दूसरे टेस्ट में दबदबा बनाया
You Are HereSports
Friday, December 27, 2013-11:11 AM

डरबन: सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने नाबाद 91 रन की पारी खेलकर फार्म में वापसी की जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के शुरुआती दिन मजबूत बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए दबदबा बना लिया। 29 वर्षीय विजय पिछले कुछ समय से बड़ा स्कोर नहीं बना पा रहे थे, लेकिन वह अपने चौथे टेस्ट शतक से केवल नौ रन दूर है जिससे मेहमान टीम ने किंग्समीड में खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने तक 61 ओवर में एक विकेट खोकर आराम से 181 रन बना लिए।

विजय को चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 58 रन) का पूरा साथ मिला, इस जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए अब तक 140 रन की नाबाद साझेदारी कर ली है। हालांकि दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने पिच से उछाल हासिल करने का भरसक प्रयत्न किया, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शिखर धवन (29) का विकेट जल्दी खो दिया, लेकिन विजय और पुजारा ने सतर्कता से बल्लेबाजी करते हुए सुनिश्चित किया कि उन्हें कोई अन्य विकेट खोना पड़े।

पुजारा ने जोहानिसबर्ग में ड्रा हुए मुकाबले की दूसरी पारी में 153 रन बनाए थे। विजय और पुजारा के शानदार प्रदर्शन से भारत ने चाय तक एक विकेट गंवाकर 163 रन बना लिए थे। चाय के बाद दोनों बल्लेबाजों को निराशा हाथ लगी क्योंकि खराब रोशनी के कारण अंतिम सत्र में केवल आठ ओवर का ही खेल हो सका। खराब रोशनी के कारण खेल रोक दिया गया और अंपायरों को बचे हुए दिन का खेल खत्म करने पर बाध्य होना पड़ा। इससे पहले भारत ने लंच के बाद एक विकेट पर 76 रन से आगे खेलना शुरू किया। विजय और पुजारा ने आराम से खेलते हुए अपनी 35 रन की साझेदारी को मजबूत किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You