सीरीज हारी लेकिन जीत के साथ विदा हुई श्रीलंकाई टीम

  • सीरीज हारी लेकिन जीत के साथ विदा हुई श्रीलंकाई टीम
You Are HereSports
Saturday, December 28, 2013-1:10 PM

अबु धाबी: यार्करमैन लसित मलिंगा और सुरंगा लकमल की शानदार गेंदबाजी और फिर दिनेश चांडीमल की अद्र्धशतकीय पारी से श्रीलंका ने पाकिस्तान को पांचवे और अंतिम वन डे में दो विकेट से पराजित कर जीत के साथ विदा ली। सीरीज पाकिस्तान पहले ही 3-2 से कब्जा चुका है। इससे पहले शुक्रवार रात टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम को श्रीलंका ने 49.3 ओवर में 232 रन पर समेट दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने फिर दो गेंदें शेष रहते हुए 49.4 ओवर में आठ विकेट के नुकसान 235 रन बनाकर सीरीज में हार के अंतर को भी कम किया।

श्रीलंका की ओर से ओपङ्क्षनग क्रम ने बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने फिर मध्यक्रम को टिकने नहीं दिया और मध्य और निचले क्रम के बल्लेबाज एक के बाद एक कर निपटते चले गए। हालांकि एक छोर पर टिके रहकर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे चांडीमल ने 70 गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाकर नाबाद 64 रनों की पारी खेली। उन्हें इस पारी के लिए मैन आफ द मैच घोषित किया गया जबकि पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज को मैन आफ द सीरीज घोषित किया गया।

इसके अलावा ओपनर कुशाल परेरा ने 47 रन, तिलकरत्ने दिलशान ने 45 रन और कुमार संगकारा ने 22 रन जोड़े। लेकिन ओपनिंग चार बल्लेबाजों को छोड़कर अन्य कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका। आशान प्रियरंजन 01, कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 08, किथुरूवान विथांगे 14 रन, सचित्रा सेनानायके 03 रन, लसित मङ्क्षलगा शून्य, रन पर आउट हुए जबकि अजंता मेंडिस 19 रन बनाकर नाबाद रहे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You