डरबन दूसरा टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका के पांच विकेट पर 299 रन

  • डरबन दूसरा टेस्ट:  दक्षिण अफ्रीका के पांच विकेट पर 299 रन
You Are HereSports
Saturday, December 28, 2013-8:48 PM

डरबन: भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन आज दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में पांच विकेट पर 299 रन बना लिये थे जबकि बारिश के कारण खेल पहले समाप्त करना पड़ा। भारत ने पहली पारी में 334 रन बनाये थे । खेल आज जल्दी समाप्त होने के कारण कल शुरूआत पहले होगी ।

भारत ने जल्दी जल्दी तीन विकेट चटकाकर दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर तीन विकेट पर 181 रन कर दिया। रविंद्र जडेजा 52 रन देकर दो जबकि मोहम्मद शमी 41 रन देकर एक विकेट चटकाया जिससे बिना विकेट खोए 82 रन से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 113 रन हो गया था। अपना अंतिम टेस्ट खेल रहे जाक कैलिस (नाबाद 26) और एबी डिविलियर्स (नाबाद 39) ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 68 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला।

ग्रीम स्मिथ और अल्वीरो पीटरसन की जोड़ी ने सुबह सतर्क शुरुआत की। पीटरसन ने पारी के 22वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया। दो ओवर बाद जडेजा की गेंद पर विकेटकीपर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पीटरसन को लगभग स्टंप कर ही दिया था लेकिन तीसरे अंपायर ने बल्लेबाज को संदेह का लाभ दिया। स्मिथ और पीटरसन ने 27वें ओवर में शतकीय साझेदारी पूरी की लेकिन अगले ही ओवर में जडेजा ने भारत को पहली सफलता दिला दी। स्मिथ ने आगे बढ़कर शाट खेला लेकिन गेंद को हवा में लहरा गए और शिखर धवन ने पीछे की ओर भागते हुए कैच लपका।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान स्मिथ ने 81 गेंद में 47 रन बनाए। उन्होंने सात चौके जड़े। धोनी ने इसके बाद शमी को आक्रमण में लगाया जिन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं करते हुए हाशिम अमला (03) को बोल्ड कर दिया। कैलिस अपने अंतिम टेस्ट में बल्लेबाजी के लिए उतरे तो भारतीय टीम ने इस महान आलराउंडर को गार्ड आफ आनर दिया। पीटरसन भी इसके बाद अधिक देर नहीं टिक सके। जडेजा ने उन्हें पहली स्लिप में मुरली विजय के हाथों कैच कराके भारत को दिन की तीसरी सफलता दिलाई। पीटरसन ने 100 गेंद में आठ चौकों की मदद से 62 रन बनाए। कैलिस और डिविलियर्स ने हालांकि भारत को लंच तक एक और सफलता से महरूम रखा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You