मोदी के विरोध में उच्चतम न्यायालय जाएगी BCCI

  • मोदी के विरोध में उच्चतम न्यायालय जाएगी BCCI
You Are HereSports
Saturday, December 28, 2013-3:33 PM

चेन्नई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को अपनी कार्यकारी समिति की बैठक में आईपीएल के निलंबित चेयरमैन ललित मोदी के राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) का चुनाव लडऩे के मामले में उच्चतम न्यायालय का रूख करने का निर्णय किया है। आरसीए ने राजस्थान खेल अधिनियम 2005 का हवाला देते हुए मोदी को चुनाव लडऩे की अनुमति दी थी। इसके बाद 19 दिसंबर को संपन्न हुए आरसीए अध्यक्ष पद के चुनावों में मोदी भी उम्मीदवार बने थे।

बीसीसीआई ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि राजस्थान खेल अधिनियम को उच्चतम न्यायालय में चुनौती देने वाली विशेष अनुमति याचिका में वह हस्तक्षेप करेगा। यह याचिका आरसीए के पूर्व सचिव किशोर रूंगटा द्वारा दायर की गई है। इस मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति अनिल आर दवे और न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की खंडपीठ में आगामी छह जनवरी को होनी है।

आरसीए अध्यक्ष पद के चुनाव 19 दिसंबर को जयपुर में हुए थे। मोदी इन चुनावों में अहम उम्मीदवार माने जा रहे हैं और उन्होंने भी अपनी जीत का आश्वासन दिया है। इससे पहले बीसीसीआई ने आरसीए को मोदी को चुनावों में उतारने का विरोध किया था। बीसीसीआई ने अपनी बैठक में बोर्ड के दिशा निर्देशों का पालन नहीं करने पर आरसीए के खिलाफ भी कार्रवाई करने का निर्णय किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You