डरबन टेस्टः भारत की करारी हार, 10 विकेट से हारा

  • डरबन टेस्टः भारत की करारी हार, 10 विकेट से हारा
You Are HereSports
Monday, December 30, 2013-7:34 PM

डरबन: भारतीय बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण के सामने आसानी से घुटने टेक दिए जिसकी बदौलत मेजबान ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट में उसे 10 विकेट से हराते हुए श्रृंखला 1.0 से जीतकर जाक कैलिस को आज शानदार विदाई दी। भारत को मैच ड्रा कराने के लिये पांचवें दिन तीनों सत्र में बल्लेबाजी करनी थी लेकिन भारत की शुरूआत बेहद खराब रही। विराट कोहली पहली ही गेंद पर आउट हो गए और इस झटके से टीम निकल ही नहीं सकी। भारतीय पारी 223 रन पर सिमट गई। अजिंक्य रहाणे आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे जिन्होंने 96 रन बनाए। भारत ने सुबह के सत्र में पांच विकेट गंवाए।

दक्षिण अफ्रीका के लिये स्पिनर राबिन पीटरसन ने 74 रन देकर चार विकेट लिये जबकि तेज गेंदबाज डेल स्टेन और वेर्नोन फिलैंडर को तीन तीन विकेट मिले। जीत के लिये 58 रन का मामूली लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका ने 11.4 ओवर में हासिल कर लिया । कप्तान ग्रीम स्मिथ ने रोहित शर्मा को एक छक्का और एक चौका लगाकर किंग्समीड पर टीम को पहली जीत दिलाई। अल्विरो पीटरसन 31 रन पर नाबाद रहे। इस जीत के साथ टीम ने कैलिस को शानदार विदाई दी जिन्होंने खुद 45वां टेस्ट शतक जड़कर इस मैच को यादगार बना दिया था।

भारत के लिए यह दौरे का निराशाजनक अंत रहा चूंकि टीम इंडिया को वनडे श्रृंखला में भी पराजय झेलनी पड़ी थी। भारत पांचवीं बार दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर टेस्ट श्रृंखला हारा है। सिर्फ एक बार 2010.11 में श्रृंखला 1.1 से ड्रा रही थी। भारत ने दक्षिण अफ्रीका में कभी श्रृंखला नहीं जीती है और अब विदेशी सरजमीं पर पिछले 10 में से नौ टेस्ट गंवा दिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You