सचिन गूगल में साल 2013 में सर्वाधिक खोजे जाने वाले खिलाडी रहे

  • सचिन गूगल में साल 2013 में सर्वाधिक खोजे जाने वाले खिलाडी रहे
You Are HereSports
Tuesday, December 31, 2013-5:49 PM

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान को पूरी तरह अलविदा कहने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल में साल 2013 में सर्वाधिक खोजे जाने वाले खिलाडी रहे। सचिन ने नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने गृहनगर मुंबई में 200वां टेस्ट खेलने के साथ ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इस दौरान मुंबई सहित पूरे देश में सचिन को लेकर भावनाओं का ज्वार उफान पर था और उन्हें सबसे ज्यादा नवंबर में ही सर्च किया गया था।

'उडन सिख' के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं। उन पर बनी फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' के इसी साल रिलीज हुई थी जिसमें फरहान अख्तर ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म ने मिल्खा को सुर्खियों में ला दिया था और लोगों में उनके बारे में जानने की दिलचस्पी बढी थी।

टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी गूगल में सर्वाधिक सर्च किए जाने वाले खिलाडियों की सूची में तीसरे नंबर पर रहे। बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर अर्जेंटीना के लियोनल मैसी चौथे और रिकार्ड 17 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर पांचवें स्थान पर रहे। इस सूची में फ्रेंच और यू एस ओपन जीतने वाले दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाडी स्पेन के राफेल नडाल छठे, टेनिस स्टार सानिया
मिर्जा सातवें, पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड आठवें, वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल नौवें और आईपीएल के सबसे महंगे खिलाडी रवीन्द्र जडेजा दसवें नंबर पर रहे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You