सहवाग-गंभीर फिर बाहर

  • सहवाग-गंभीर फिर बाहर
You Are HereSports
Wednesday, January 01, 2014-1:53 AM

नई दिल्ली :  राष्ट्रीय चयनकत्र्ताओं ने आगामी न्यूजीलैंड दौरे के लिए चयनित भारतीय क्रिकेट टीम से ओपनर वीरेन्द्र सहवाग और गौतम गंभीर को एक बार फिर बाहर रखने का फैसला लिया। मध्यक्रम के धुरंधर बल्लेबाज युवराज सिंह को भी घोषित भारत की एकदिवसीय टीम से बाहर कर दिया गया है जबकि मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे टैस्ट टीम में नया चेहरा हैं। युवराज को जहां वनडे टीम से बाहर किया गया है वहीं दक्षिण अफ्रीका में दोनों टैस्ट से बाहर बैठे लैफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा की टैस्ट टीम से छुट्टी हो गई है। युवराज के साथ-साथ तेज गेंदबाजों मोहित शर्मा और उमेश यादव को भी वनडे टीम से बाहर की दिया हैं।
 
मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज ईश्वर पहली बार टैस्ट टीम में शामिल किए गए हैं। ईश्वर वनडे टीम का भी हिस्सा हैं। कर्नाटक के आल-राऊंडर स्टुअर्ट बिन्नी और झारखंड के तेज गेंदबाज वरुण आरोन की एकदिवसीय टीम में वापसी हुई है। न्यूजीलैंड में तेज पिचें मिलने की संभावना को देखते हुए ईश्वर और वरुण आरोन को भारतीय टीमों में जगह दी गई है। भारत न्यूजीलैंड के साथ आगामी दौरे पर 5 एकदिवसीय और 2 टैस्ट मैचों की शृंखला में हिस्सा लेगा। यह शृंखला 19 जनवरी से 18 फरवरी के बीच होगी। 

युवराज   दक्षिण अफ्रीका दौरे में वनडे टीम का हिस्सा थे लेकिन वह उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। ओझा का दुर्भाग्य रहा कि वह दक्षिण अफ्रीका में बिना कोई टैस्ट खेले ही टैस्ट टीम से बाहर हो गए। दरअसल लेफ्ट आर्म स्पिनर रवीन्द्र जडेजा का डरबन टैस्ट की दूसरी पारी में 6 विकेट लेने का कारनामा ओझा को टैस्ट टीम से बाहर करने का कारण बन गया।

कर्नाटक के आलराऊंडर और मध्यम तेज गेंदबाज स्टुअर्ट बिन्नी को इस बारे में अपना वनडे करियर शुरू करने का मौका मिल सकता है। भारत के लिए एक टैस्ट और 4 वनडे खेल चुके झारखंड  के  तूफानी  गेंदबाज  आरोन ने अपना आखिरी वनडे अक्टूबर 2011 में मुंबई में इंगलैंड के खिलाफ खेला था। भारत की तरफ से सबसे तेज गेंद फेंकने का  रिकार्ड  अपने  नाम रखने वाले फायर ब्रांड गेंदबाज आरोन भारत की  तेज  गेंदबाजी को मजबूती दे सकते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You