स्मिथ और हैडिन ने आस्ट्रेलिया को संभाला

  • स्मिथ और हैडिन ने आस्ट्रेलिया को संभाला
You Are HereSports
Saturday, January 04, 2014-6:32 AM

सिडनी : आस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ के शतक और ब्रैड हैडिन की संयमित बल्लेबाजी से आज यहां इंगलैंड के खिलाफ 5वें और अंतिम टैस्ट के पहले दिन शुरूआती झटकों के बावजूद वापसी करते हुए पहली पारी में 326 रन बनाए। एलिस्टेयर कुक के शृंखला में पहली बार टॉस जीतकर बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद आस्ट्रेलियाई टीम 97 रन पर 5 विकेट खोकर जूझ रही थी लेकिन उसने इन दोनों बल्लेबाजों की बदौलत वापसी की।

स्टम्प्स तक आस्ट्रेलिया ने इंगलैंड का एक विकेट भी झटक लिया है। माइकल कारबैरी बिना रन जोड़े पैवेलियन पहुंचे। मेहमान टीम ने 1 विकेट खोकर 8 रन बनाए हैं। कुक 7 और रात्रि-प्रहरी जेम्स एंडरसन 1 रन बनाकर खेल रहे हैं। स्मिथ और हैडिन ने छठे विकेट के लिए 128 रन की भागीदारी निभाकर घरेलू टीम को संभाला।

स्मिथ 115 रन की पारी खेलकर आऊट होने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे। तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स 99 गेंदों में 6 विकेट झटकने वाले इंगलैंड के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। स्मिथ ‘नर्वस नाइन्टीज’ के फेर में नहीं पड़े। उन्होंने पदार्पण कर रहे लैग स्पिनर स्कॉट बॉर्थविक की गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर इंगलैंड के खिलाफ अपना तीसरा टैस्ट शतक पूरा किया। सिडनी क्रिकेट मैदान पर यह उनका पहला सैंकड़ा है। 

स्मिथ जब 99 रन पर थे, बॉर्थविक ने उन्हें फुलटॉस गेंद दी जिसे उन्होंने मिड विकेट बाऊंड्री के लिए पहुंचाया। 5वें नंबर पर आए इस बल्लेबाज ने 17 चौके और 1 छक्के की मदद से 154 गेंदों में शतक जमाया। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You