वीनस को हरा एना ने जीता आकलैंड खिताब

  • वीनस को हरा एना ने जीता आकलैंड खिताब
You Are HereSports
Saturday, January 04, 2014-4:32 PM

आकलैंड: सर्बिया की एना इवानोविक ने पूर्व नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की वीनस विलियम्स को पराजित कर शनिवार को आकलैंड क्लासिक टेनिस टूर्नामेंट खिताब अपने नाम कर लिया। इवानोविक ने दो वर्ष में पहली बार डब्ल्यूटीए खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने वीनस को महिला एकल के फाइनल मुकाबले में तीन सेटों तक चले कड़े संघर्ष के बाद 6-2, 5-7, 6-4 से हराया। 26 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी इवानोविक ने आखिरी बार वर्ष 2011 में बाली में स्पेन की एनाबेल मेडिना गैरीगुएज को हराकर खिताब जीता था।

सात बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन वीनस के खिलाफ इवानोविक ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन इवानोविक और वीनस आखिरी बार 2008 ऑस्ट्रेलियन ओपन में एक दूसरे के खिलाफ खेली थी। पहला सेट हारने के बाद वीनस ने दूसरे सेट में बेहतरीन सर्व करते हुए 5-4 से बढत हासिल की और फिर 7-5 से दूसरा सेट जीत लिया। लेकिन तीसरे सेट के आठवें गेम में इवानोविक ने फिर ऐस लगाए और दो ब्रेक प्वाइंट हासिल किए। वीनस के 10वें गेम में एक गलत शाट के साथ ही सर्बियाई खिलाड़ी ने तीसरा सेट और मैच दोनों अपने नाम कर लिए।

वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन से पूर्व इस जीत को इवानोविक काफी अहम मान रहीं हैं। उन्होंने कहा ‘मेरी लिए यह अच्छी तैयारी है। मुझे यहां कई वर्ष पहले होना चाहिए था। इस समय मैं सिर्फ इसी की उम्मीद कर सकती हूं।’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You