आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को रौंदकर 5-0 से सूपड़ा साफ किया

  • आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को रौंदकर 5-0 से सूपड़ा साफ किया
You Are HereSports
Sunday, January 05, 2014-3:24 PM

सिडनी: आस्ट्रेलिया ने आज कमजोर इंग्लैंड को सिडनी में पांचवें और अंतिम टेस्ट में 281 रन की करारी शिकस्त देकर मेहमान टीम पर एशेज क्रिकेट सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप किया। 

 
इंग्लैंड की टीम चाय के बाद घरेलू टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण के आगे ध्वस्त हो गयी, उसने 52 मिनट के अंदर सात विकेट खो दिये और पूरी टीम इस तरह 31.4 ओवर में 166 रन पर सिमट गयी। जीत के लिये उसे 448 रन का लक्ष्य मिला था। 
 
मेहमान टीम इस तरह श्रृंखला में छठी बार 200 रन से कम के स्कोर के अंदर सिमट गयी। इस करारी शिकस्त के इंग्लैंड क्रिकेट पर काफी बुरा प्रभाव पडऩे की उम्मीद है क्योंकि महज कुछ महीने पहले उन्होंने इंग्लैंड में आस्ट्रेलिया को 3-0 से पराजित किया था। 
 
तेज गेंदबाज रेयान हैरिस ने 25 रन देकर पांच विकेट हासिल किये जबकि मैन आफ द सीरीज मिचेल जानसन को 40 रन देकर तीन विकेट मिले, इससे उनके पांच मैचों में 37 विकेट हो गये हैं। 
 
कप्तान एलिस्टर कुक (07), इयान बेल (16) और केविन पीटरसन (06) सभी चाय तक आउट हो गये थे, इंग्लैंड का स्कोर तब तीन विकेट पर 87 रन था। लेकिन चायकाल के बाद दो ओवर में चार विकेट गिर गये और मेहमान टीम आस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी और बेहतरीन क्षेत्ररक्षण के आगे तहस नहस हो गयी। 
 
माइकल कारबेरी (43) चाय ब्रेक की दो गेंद बाद जानसन पर शाट खेलने के प्रयास में विकेटकीपर ब्रैड हैडिन के हाथों कैच आउट हुए और तीन गेंद बाद पदार्पण कर रहे गैरी बैलेंस (07) जानसन की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You