सेरेना अभी रुकने वाली नहीं: नवरातिलोवा

  • सेरेना अभी रुकने वाली नहीं: नवरातिलोवा
You Are HereSports
Wednesday, January 08, 2014-1:39 PM

सिडनी: विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मार्टिन नवरातिलोवा ने मौजूदा शीर्ष महिला खिलाड़ी और 17 बार की ग्रैंड स्लेम विजेता सेरेना विलियम्स की प्रशंसा करते हुए कहा है कि उम्र के बावजूद अमेरिकी खिलाड़ी के खेल में कोई कमी नहीं आई है और उन्हें 20 से अधिक ग्रैंड स्लेम अपने नाम करने का रिकार्ड कायम करना चाहिए। 57 वर्षीय दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नवरातिलोवा ने अपने करियर में सफलता के कई झंडे गाड़े और उन्होंने 18 बार महिला एकल ग्रैंड स्लेम सहित महिला और मिश्रित युगल में 41 ग्रैंड स्लेम खिताब अपने नाम किए। नवरातिलोवा ने वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले उम्मीद जताई है कि सेरेना उनके रिकार्डों की बराबरी कर सकती हैं।

नवरातिलोवा ने एक प्रदर्शनी मैच से पूर्व पत्रकारों से कहा ‘यदि सेरेना स्वस्थ और फिट रहती हैं तो वह 20 या उससे अधिक ग्रैंड स्लेम भी जीत सकती हैं। उनके लिए फिर कोई सीमा नहीं है। मुझे पता है कि 30 वर्ष की उम्र में किसी के लिए खेलना और चोटों और फिटनेस से जूझना कितना कठिन होता है।’ पूर्व नंबर वन स्टार ने कहा ‘सेरेना अपनी उम्र के 30 वर्ष में पहुंच चुकी हैं। वह जीतना चाहती हैं और जब आप इसके आदी हो जाते हैं तो आप फिर हारना पसंद नहीं करते हैं। ऐसे में आपके लिए स्थिति थोड़ी कठिन भी हो जाती है।’

गौरतलब है कि सेरेना महिला एकल में 17 ग्रैंड स्लेम खिताब अपने नाम कर पूर्व दिग्गज खिलाडिय़ों की सूची में शामिल हो गई हैं जिनमें ऑस्ट्रेलिया की माग्र्रेट कोर्ट ओवरआल 24 महिला एकल ग्रैंड स्लेम के साथ शीर्ष पर हैं जबकि जर्मनी की स्टेफी ग्राफ के नाम 22 खिताब हैं। नवरातिलोवा ने 18 एकल खिताब अपने नाम किए हैं और सेरेना उनसे अब केवल एक कदम दूर हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You