गेंद कैच करने पर फैन को मिला 82300 डॉलर का ईनाम

  • गेंद कैच करने पर फैन को मिला 82300 डॉलर का ईनाम
You Are HereSports
Wednesday, January 08, 2014-5:37 PM

हैमिल्टन: वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को खेले गए पांचवें और आखिरी वन डे मैच के दौरान स्टेडियम में बैठे एक प्रशंसक  को यहां एक कैच लपकने पर 82300 डॉलर की भारी भरकम राशि से सम्मानित किया गया। मैच के दौरान कीरोन पावेल के एक छक्के को सीडन पार्क में बैठकर मैच देख रहे 28 वर्षीय माइकल मोर्टोन ने एक हाथ से लपक लिया।

दरअसल एक बीयर बनाने वाली कंपनी ने मैच के दौरान एक प्रतियोगिता रखी थी कि यदि कोई दर्शक मैदान से बाहर आई किसी गेंद को कैच करता है तो उसे एक लाख न्यूजीलैंड डॉलर दिए जाएंगे। मोर्टन ने ईनामी राशि जीतने के बाद कहा ‘पावेल ने बहुत ही तेज शाट लगाया था। इसलिए यह शाट भी बहुत तेजी से मेरे हाथ में आया। उस समय मेरे पिता मेरे बराबर बैठे थे और उन्होंने चिल्ला कर मुझे कैच लपकने के लिए कहा। मैंने भी तेजी से इसे एक हाथ से पकड़ा। मुझे लगा था कि यह गिर जाएगा लेकिन मैं इसे एक हाथ से लपक सका।’

विजेता ने कहा ‘यह गेंद बहुत ऊंची नहीं थी। यदि होती तो शायद हमारे ऊपर से निकल जाती लेकिन यह नीची थी तो मैं इसे आसानी से पकड़ सका।’ मोर्टन पहले ऐसे शख्स हैं जिन्हें यह सफलता मिली है। इस मैच में वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को 203 से शिकस्त देकर पांच मैचों की सीरीज 2-2 से ड्रा करा दी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You