पसली टूटने के बावजूद खेलते रहे स्टेन

  • पसली टूटने के बावजूद खेलते रहे स्टेन
You Are HereSports
Wednesday, January 08, 2014-6:59 PM

केपटाउनः दक्षिण अफ्रीका के तूफानी तेज गेंदबाज डेल स्टेन पसली की चोट से उबर रहे हैं लेकिन उनके आस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए फिट होने की उम्मीद है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को यह रहस्योद्घाटन किया कि स्टेन दो सप्ताह पहले भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान अपनी पसली तुडवा बैठे थे, लेकिन इसके बावजूद वह खेलते रहे और उन्होंने मैच में नौ विकेट लेकर मेजबान टीम को मैच और सीरीज में जीत दिलवा दी।

सीएसए के एक बयान में दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने कहा, स्टेन ने डरबन टेस्ट के पहले दिन क्षेत्ररक्षण करते समय गोता लगाया और चोटिल हो गए थे। उन्होंने सीने में हल्के दर्द की शिकायत की थी। लेकिन उन्होंने खेलना जारी रखा और टेस्ट में बाकी समय दर्द के साथ खेलते रहे। मूसाजी ने कहा, मैच के बाद जब उनका दर्द बना रहा तो उनका स्कैन किया गया। स्कैन से पता चला कि उनकी दायीं तरफ की आठवीं पसली में हल्का फ्रैक्चर था।

वह अगले तीन से चार सप्ताह तक रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे और हमें पूरा विश्वास है कि वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए फिट हो जाएंगे। इस चोट के कारण स्टेन घरेलू टवंटी-20 टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। स्टेन इस टूर्नामेंट में केपटाउन की कोबराज टीम के लिए खेलते हैं। दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच तीन टेस्ट और तीन टवंटी-20 मैच खेले जाएंगे। पहला टेस्ट 12 फरवरी से सेंचुरियन में शुरू होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You