बांग्लादेश ने कहा, एशिया कप में पाकिस्तान को अतिरिक्त सुरक्षा

  • बांग्लादेश ने कहा, एशिया कप में पाकिस्तान को अतिरिक्त सुरक्षा
You Are HereSports
Friday, January 10, 2014-4:32 PM

दुबई: बांग्लादेश ने ढाका में राजनीतिक अस्थिरता के कारण अगले महीने होने वाले एशिया कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रतिनिधित्व पर अनिश्चितता के बादलों के बीच पाक टीम को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराने का वादा किया है। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने पांच जनवरी के राष्ट्रीय चुनावों के बाद देश में हिंसा और विरोध प्रदर्शन के बावजूद 25 फरवरी से आठ मार्च तक एशिया कप को ढाका में ही कराने का फैसला किया था।

पिछले साल दिसंबर में इस्लामिक नेता अब्दुल कादिर मुल्ला को फांसी दिए जाने का इस्लामाबाद ने विरोध किया था जिसके बाद देश में पाकिस्तान विरोधी भावना भी व्याप्त है। आंदोलनकारियों ने पाकिस्तान के झंडे जलाए और ढाका में पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर धरना प्रदर्शन भी किया। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारियों ने कल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बैठक के इतर मुलाकात की।

बीसीबी ने बयान में कहा, ‘‘बीसीबी ने पीसीबी को एशिया कप के दौरान उनकी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को अतिरिक्त सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है। आईसीसी की बैठक के इतर एशियाई देशों के प्रतिनिधियों के बाद पाकिस्तान टीम के प्रतिनिधित्व से जुड़े सुरक्षा के पहलुओं पर भी चर्चा की गई।’’ बीसीबी के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा है कि पीसीबी ने अतिरिक्त सुरक्षा का आग्रह किया है।

चौधरी ने कहा, ‘‘हमारे बीच सकारात्मक बातचीत हुई। पीसीबी ने पाकिस्तान टीम के लिए अतिरिक्त सुरक्षा इंतजामों की मांग की है जिसे हमारी सुरक्षा योजना में शामिल किया जाएगा। हमने पीसीबी को आश्वासन दिया है कि उनकी जरूरतों को पूरा किया जाएगा।’’ पीसीबी के अंतरिम अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि पीसीबी ने अतिरिक्त सुरक्षा का आग्रह स्वीकार कर लिया है। सेठी ने कहा, ‘‘बीसीबी ने आधिकारिक बयान दिया है कि पाकिस्तान टीम अन्य टीमों के मुकाबले जो भी अतिरिक्त या विशेष सुरक्षा की मांग कर रही है वह उसे मुहैया कराई जाएगी।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You