फि्ंच के शतक से आस्ट्रेलिया ने इंगलैंड को रौंदा

  • फि्ंच के शतक से आस्ट्रेलिया ने इंगलैंड को रौंदा
You Are HereSports
Monday, January 13, 2014-6:03 AM

मेलबोन : सलामी बल्लेबाज आरोन फि्ंच के शानदार शतक से आस्ट्रेलिया ने पहले एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां इंगलैंड के खिलाफ 6 विकेट की आसान जीत दर्ज की। आस्ट्रेलिया ने 270 रन के लक्ष्य को 4.2 ओवर शेष रहते 4 विकेट पर 270 रन बनाकर हासिल कर लिया। इंगलैंड ने बैलेंस (79) की धैर्यपूर्ण पारी और इयोन मोर्गन (50) के तेजतर्रार अर्धशतक की मदद से 7 विकेट पर 269 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था।

इससे पहले बैलेंस और मोर्गन ने इंगलैंड को संभाला। बैलेंस उस समय बल्लेबाजी के लिए उतरे जब इंगलैंड की टीम 22 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में थी। उन्होंने पहले सतर्कता के साथ बल्लेबाजी की और फिर अंतिम ओवरों में जरूरत के समय तेजी से रन जुटाए। बैलेंस ने मोर्गन (50) के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रन की सांझेदारी भी की। मोर्गन ने 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से सिर्फ 47 गेंदों में अपना 20वां अर्धशतक पूरा किया।

इंगलैंड ने इससे पहले टॉस जीता और कप्तान एलिस्टेयर कुक को पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने में कोई परेशानी नहीं हुई। मौजूदा दौरे पर कुक का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा और वह सिर्फ 4 रन बनाने के बाद क्लाइंट मैकाय की गेंद पर विकेटकीपर ब्रैड हैडिन को कैच दे बैठे। मैकाय ने इसके बाद जो रूट (03) को पगबाधा आऊट करके इंगलैंड को दूसरा झटका दिया। आस्ट्रेलिया की ओर से मैकाय सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 44 रन देकर 3 विकेट चटकाए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You