भारत ‘नम्बर वन’ जर्मनी पर जीत से चूका

  • भारत ‘नम्बर वन’ जर्मनी पर जीत से चूका
You Are HereSports
Tuesday, January 14, 2014-6:51 AM

नई दिल्ली : पहले 2 मैचों में शिकस्त के बाद भारत ने जोरदार वापसी की लेकिन अपने अंतिम पूल-ए मैच में दुनिया की नंबर एक टीम और ओलिंपिक चैम्पियन जर्मनी के हाथों 3-3 के ड्रा से संतोष करना पड़ा और जीत से चूक गया। दोनों टीमों ने तेजतर्रार हाकी का नजारा पेश किया और इस रोमांचक मैच में भारतीय टीम 68वें मिनट तक 3-2 से आगे थी लेकिन इसके बावजूद जीत दर्ज नहीं कर सकी। जर्मनी ने आखिरी 2 मिनट में गोल करके भारत को जीत से महरूम कर दिया।

इस ड्रा के साथ भारत हालांकि टूर्नामैंट का पहला अंक जुटाने में सफल रहा। टीम एक अंक के साथ चौथे स्थान पर रही और क्वार्टर फाइनल में बुधवार को पूल-बी में शीर्ष पर रहने वाले आस्ट्रेलिया से खेलेगी। जर्मनी की टीम 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही जबकि न्यूजीलैंड ने 3 अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। इंगलैंड अपने तीनों मैच जीतकर 9 अंक के साथ शीर्ष पर रहा।

आस्टे्रलिया जीता, अर्जेंटीना की पहली हार: हीरो हॉकी विश्व लीग में अर्जेंटीना को पहली हार मिली। विश्व की दूसरी वरीय आस्टे्रलियाई टीम ने मेजर ध्यानचंद नैशनल स्टेडियम में उसे 6-1 से हराकर पूल-बी में पहला स्थान हासिल किया। इंगलैंड की विस्फोटक जीत: विश्व की चौथे नंबर की टीम इंगलैंड ने न्यूजीलैंड को पूल-ए में 5-1 से हराकर जीत की हैट्रिक पूरी की। इंगलैंड ने आधे समय तक 1-0 से आगे रहते हुए न्यूजीलैंड को 5-1 से पीट दिया।बैल्जियम ने नीदरलैंड्स को ड्रा पर रोका: बैल्जियम की टीम ने अपने अंतिम पूल मैच में अपने से ऊंची वरीय नीदरलैंड्स की टीम को 2-2 से बराबरी पर रोक दिया। बैल्जियम की टीम पूल-बी में चौथे क्रम पर रही जबकि नीदरलैंड्स को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। विश्व की 5वीं वरीय बैल्जियम की टीम इस टूर्नामैंट में जीत हासिल करने से चूक गई। उसे अपने पहले मैच में आस्टे्रलिया के हाथों 2-3 से हार मिली थी जबकि दूसरे मैच में अर्जेंटीना ने उसे इसी अंतर से हराया था।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You