भीषण गर्मी के सामने बेहाल हुए खिलाड़ी और दर्शक

  • भीषण गर्मी के सामने बेहाल हुए खिलाड़ी और दर्शक
You Are HereSports
Tuesday, January 14, 2014-4:37 PM

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के इतिहास में आज का दिन सबसे गर्म दिनों में दर्ज किया जाएगा जिसके कारण खिलाडिय़ों और दर्शकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। खिलाड़ी बेहोश हुए, उन्होंने उल्टियां की और एक बालब्वाय नीचे गिर पड़ा। इएसपीएन की वेबसाइट के अनुसार तापमान 42 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। कनाडा के फ्रैंक डेनसेविच को पहले दौर में बेनोइट पियरे से हार के दौरान उपचार लेना पड़ा। उन्होंने परिस्थितियों को खेल के लिये अमानवीय करार दिया।

डेनसेविच ने कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि यह अमानवीय है। मेरा मानना है कि खिलाडिय़ों का आधे मैच से हटना खिलाड़ी, प्रशंसकों या खेल किसी के लिये भी अच्छा है। मैंने अपनी जिंदगी में पांच सेट के कई मैच खेले हैं लेकिन यहां दूसरे सेट में ही गर्मी का प्रभाव पड़ गया। यह सामान्य स्थिति नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि यह सही नहीं है और कई अन्य खिलाडिय़ों की भी ऐसी राय है।’’ चीन की खिलाड़ी पेंग शुहाई जापान की कुरूमी नारा के खिलाफ अपने मैच के दौरान ऐंठन से परेशान रही और वह उल्टियां करने लगी। एक समय ऐसा भी था जबकि वह चलने की स्थिति में नहीं थी और उन्हें समय बर्बाद करने की चेतावनी मिली।

शुहाई ने अपनी हार के लिए गर्मी को जिम्मेदार बताते हुए कहा, ‘‘मैं खड़ी नहीं हो पा रही थी। मेरे दोनों पांवों में ऐंठन आ गई थी। मेरे पास ऊर्जा नहीं बची थी। मैं दौड़ नहीं सकती थी। मैं सर्विस नहीं कर सकती थी। इस तरह से टेनिस खेलना असंभव है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You