सुशील, योगेश्वर के बिना अमेरिका रवाना होगी कुश्ती टीम

  • सुशील, योगेश्वर के बिना अमेरिका रवाना होगी कुश्ती टीम
You Are HereSports
Wednesday, January 15, 2014-5:34 PM

नई दिल्ली: ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और योगेश्वर दत्त के बिना भारतीय टीम कोलोरेडो स्प्रिंग्स में 30 जनवरी से एक फरवरी तक होने वाले डेव शल्टज मेमोरियल अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती टूर्नामेंट में भाग लेने आज रात रवाना होगी। दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील और लंदन खेलों के कांस्य पदक विजेता योगेश्वर निजी कारणों से टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

भारतीय टीम में अमित कुमार धनकर, अमित कुमार दहिया, संदीप तोमर, बजरंग, राहुल अवारे, प्रवीण राणा, पवन कुमार, सत्यव्रत कडियां, जयदीप और रोहित पटेल के साथ मुख्य कोच विनोद कुमार रवाना हों। सुशील पिछले सप्ताह जुड़वां बच्चों के पिता बने हैं और समझा जाता है कि वह अपने बच्चों के साथ समय बिताना चाहते हैं। सुशील ने अपने फैसले से भारतीय कुश्ती महासंघ को अवगत करा दिया है।

वहीं योगेश्वर 17 से 24 जनवरी तक हरियाणा पुलिस के उप अधीक्षक पद के लिए इम्तिहान देंगे। वह अभी भी प्रोबेशनरी अधिकारी हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने अगस्त 2008 में घोषणा की थी कि योगेश्वर समेत राज्य के चार खिलाडिय़ों को डीएसपी नियुक्त किया जायेगा। योगेश्वर ने अपनी जाइनिंग रिपोर्ट जनवरी 2009 को पंचकूला में दी थी लेकिन अभी तक वे लिखित परीक्षा नहीं दे सके हैं। योगेश्वर ने कहा, ‘‘मैं 2009 से हरियाणा पुलिस के साथ डीएसपी ट्रेनिंग कर रहा हूं। मैं अपने व्यस्त अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम के कारण पहले लिखित परीक्षा नहीं दे सका। मैं अभी भी प्रोबेशनरी अधिकारी हूं और डीएसपी बनने के लिए मुझे इम्तिहान पास करने होंगे।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You