आरसीए के चुनाव परिणाम की घोषणा 27 जनवरी तक टली

  • आरसीए के चुनाव परिणाम की घोषणा 27 जनवरी तक टली
You Are HereSports
Friday, January 17, 2014-5:00 PM

नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव के नतीजों का सीलबंद लिफाफा खोलने की कार्यवाही आज 27 जनवरी के लिये स्थगित कर दी। यह लिफाफा खोले जाने पर ही आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी के भाग्य का पता चल सकेगा जिन्होंने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा था। न्यायमूर्ति ए आर दवे और न्यायमूर्ति जे एस खेहड़ की खंडपीठ ने 19 दिसंबर, 2013 के विवादास्पद चुनावों से संबंधित मामले की सुनवाई स्थगित कर दी। ललित मोदी के किसी भी क्रिकेट एसोसिएशन से जुडऩे पर बीसीसीआई के आजीवन प्रतिबंध के बावजूद राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव में आईपीएल के पूर्व आयुक्त ने हिस्सा लिया है।

बीसीसीआई ने चुनाव को चुनौती देते हुए कहा है कि मोदी को चुनाव लडऩे की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए थी। न्यायालय ने कहा कि मोदी के चुनाव जीतने पर ही बोर्ड इस मसले को उठाएगा और यदि ऐसा हुआ तो चुनाव के नतीजे घोषित करने से पहले बीसीसीआई का पक्ष सुना जाएगा। न्यायालय ने कहा कि चुनाव परिणाम वाला लिफाफा 27 जनवरी को खोला जाएगा और उसी दिन सभी पक्षों की दलीले सुनी जाएंगी।

बीसीसीआई ने राजस्थान खेल कानून, 2005 को चुनौती दी है जिसके अंतर्गत बोर्ड के आजीवन प्रतिबंध के बावजूद मोदी को राजस्स्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष का चुनाव लडऩे की अनुमति दी गई है। शीर्ष अदालत ने पिछले साल 20 नवंबर को पूर्व न्यायाधीश एन एम कासलीवाल को चुनाव का मुख्य पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। न्यायालय ने बीसीसीआई के पूर्व कोषाध्यक्ष और आरसीए के पूर्व सचिव किशोर रूंगटा की याचिका पर यह आदेश दिया था। रूंगटा ने इस चुनाव के लिए किसी सेवानिवृत्त न्यायाधीश को नियुक्त करने का निर्देश देने का आग्रह किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You