पेस क्वार्टर फाइनल में, बोपन्ना और भांबरी बाहर

  • पेस क्वार्टर फाइनल में, बोपन्ना और भांबरी बाहर
You Are HereSports
Sunday, January 19, 2014-12:42 PM

मेलबर्न: अनुभवी लिएंडर पेस और चेक गणराज्य के उनके जोड़ीदार रादेक स्टेपनेक ने आज यहां युकी भांबरी और न्यूजीलैंड के माइकल वीनस के विजय अभियान पर विराम लगाकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया लेकिन रोहन बोपन्ना तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गए। पेस और स्टेपनेक की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने भारत के युवा खिलाड़ी भांबरी और वीनस की गैरवरीय जोड़ी को 6-3, 6-2 से हराया। पेस और स्टेपनेक के अनुभव के सामने भांबरी और वीनस की एक नहीं चली और उन्होंने एक घंटा पांच मिनट में यह मैच गंवा दिया।

भांबरी और वीनस को पूरे मैच में तीन बार ब्रेक प्वाइंट का मौका मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाये। दूसरी तरफ पेस और स्टेपनेक ने पहले सेट में ब्रेक प्वाइंट लेने के एकमात्र अवसर को भुनाया जबकि दूसरे सेट में पांच अवसरों में से दो बार ब्रेक प्वाइंट हासिल किया। इस जोड़ी का अगला मुकाबला आस्ट्रिया के अलेक्सांद्र पेया और ब्राजील के बू्रनो सोरेस तथा माइकल लोड्रा और निकोलस माहूट की फ्रांसीसी जोड़ी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। भारत के कुल पांच खिलाडिय़ों ने पुरुष युगल में भाग लिया था लेकिन अब केवल पेस ही दौड़ में बने हुए हैं।

बोपन्ना और पाकिस्तान के उनके जोड़ीदार ऐसाम उल हक कुरैशी भी आज तीसरे दौर में फिलीपीन्स के ट्रेट हुई और ब्रिटेन के डोमिनिक इंग्लोट की 12वीं वरीय जोड़ी से 79 मिनट तक चले मैच में 4-6, 6-7 से हार गई। बोपन्ना और कुरैशी की सातवीं वरीय जोड़ी ने पहले सेट में एक ब्रेक प्वाइंट गंवाया। दूसरे सेट में वह अपनी सर्विस बचाने में सफल रहे लेकिन इस बीच अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम की सर्विस भी नहीं तोड़ पाए। टाईब्रेकर में भारत-पाक जोड़ी का प्रदर्शन खराब रहा और वह 1-7 से हार गई।

महेश भूपति और दिविज शरण अपने अपने जोड़ीदारों के साथ पहले ही पुरूष युगल से बाहर हो गये थे। महिला युगल में सानिया मिर्जा और जिम्बाब्वे की कारा ब्लैक हालांकि दौड़ में बनी हुई है। यह जोड़ी तीसरे दौर में कनाडा की इयुगेनी बुचार्ड और रूस की वेरा डुसेविना की जोड़ी से भिड़ेगी। इस बीच जूनियर वर्ग में भारतीयों की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लड़कियों के एकल में भारत की धु्रति वेणुगोपाल पहले दौर में ब्रिटेन की केटी बोल्टर से 3-6, 3-6 से हार गई। लड़कों के युगल में भारत के सुमित नागल और कोरिया के हियोन चुंग की आठवीं वरीय जोड़ी को पहले दौर में पी मार्टिनेज पोर्टेरो और जे मुनार क्लैर की स्पेनिश जोड़ी से 3-6, 6-7 से हार का सामना करना पड़ा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You