इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने वन डे श्रृंखला जीती

  • इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने वन डे श्रृंखला जीती
You Are HereSports
Monday, January 20, 2014-9:20 AM

सिडनी: मैन आफ द मैच डेविड वार्नर और शान मार्श के अर्धशतकों से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर सात विकेट की जीत से पांच एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला में 3.0 से अजेय बढ़त बना ली। नाथन कोल्टर नील ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 47 रन देकर तीन विकेट चटकाये, जिससे मेजबान टीम ने सिडनी क्रिकेट मैदान पर टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को नौ विकेट पर 243 रन ही बनाने दिए और फिर 10 ओवर रहते 244 रन बनाकर जीत दर्ज की।

सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 70 गेंद में सात चौके और दो छक्के से 71 रन बनाकर लय बनाई, लेकिन वह बेन स्टोक्स की गेंद पर इयान बेल को आसान कैच देकर आउट हो गए तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 121 रन था। उन्होंने आरोन फिंच के साथ पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े। शान मार्श ने फिर जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने भी 141 मिनट में नाबाद 71 रन बनाए जिसमें उन्होंने 89 गेंद में सात चौके जड़े।

विकेटकीपर ब्रैड हैडिन ने 33 गेंद में नाबाद 35 रन बनाए। कप्तान माइकल क्लार्क ने 34 रन की पारी खेली। कप्तान एलिस्टर कुक ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, अच्छी शुरूआत के बावजूद कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। आयरलैंड में जन्में इयोन मोर्गन 54 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जबकि पुछल्ले बल्लेबाजों में टिम ब्रेसनन ने 29 गेंद में 41 रन बनाए। एशेज श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 5.0 से वाइटवाश किया था। इंग्लैंड की टीम मेलबर्न और ब्रिसबेन में हुए पहले दो वनडे में हार गयी थी। अब टीम को शुक्रवार को पर्थ में और रविवार को एडिलेड में मुकाबले खेलने हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You