आस्ट्रेलिया ओपनः पेस और बोपन्ना क्वार्टर फाइनल में हारे

  • आस्ट्रेलिया ओपनः पेस और बोपन्ना क्वार्टर फाइनल में हारे
You Are HereSports
Wednesday, January 22, 2014-8:26 PM

मेलबर्न: भारत के चोटी के टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और चेक गणराज्य के उनके जोड़ीदार रादेक स्टेपनक आज यहां आस्ट्रेलियाई ओपन के पुरूष युगल के क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए जबकि रोहन बोपन्ना का मिश्रित युगल में हार के साथ ही वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम में अभियान भी थम गया।

पेस और स्टेपनेक की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी को माइकल लोड्रा और निकोलस माहूट की 13वीं वरीय फ्रांसीसी जोड़ी के हाथों 2-6, 6-7 से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच डेढ़ घंटे से पहले ही समाप्त हो गया। लोड्रा और माहूट की ताकतवर सर्विस के पेस और स्टेपनेक के पास कोई जवाब नहीं था।

पेस अभी मिश्रित युगल में खिताब की दौड़ में बने हुए हैं लेकिन भारत के एक अन्य खिलाड़ी बोपन्ना और स्लोवेकिया की उनकी जोड़ीदार कैटरीना सर्बोतनिक आज उलटफेर का शिकार बन गई। बोपन्ना और सर्बोतनिक की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में जर्मिला गाजदोसोव और मैथ्यू एबडेन की गैर वरीय आस्ट्रेलियाई जोड़ी ने सीधे सेटों में 5-7, 3-6 से हराया। बोपन्ना पुरूष युगल में पहले ही बाहर हो चुके थे जिसमें पेस की हार के साथ आज भारतीय अभियान भी समाप्त हो गया है।

पेस अब कल स्लोवेकिया की अपनी जोड़ीदार डेनियला हंतुचोवा के साथ मिलकर मिश्रित युगल क्वार्टर फाइनल खेलने के लिये उतरेंगे। उनका सामना फ्रांस की क्रिस्टीना मलाडेनेविच और कनाडा के डेनियल नेस्टर से होगा। भारत की एक अन्य खिलाड़ी सानिया मिर्जा और रोमानिया के होरिया टेकाउ भी कल अंतिम आठ के मुकाबे में जर्मनी की जुलिया जार्जस और पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी का सामना करेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You